Khatu Shayam Baba: परिवार पर खाटू श्याम बाबा की बनाए रखना चाहते हैं कृपा, मंदिर से लौटते हुए इन चीजों को जरूर ले आएं घर
Advertisement
trendingNow12174563

Khatu Shayam Baba: परिवार पर खाटू श्याम बाबा की बनाए रखना चाहते हैं कृपा, मंदिर से लौटते हुए इन चीजों को जरूर ले आएं घर

Good Things From Khatu Shyam:  राजस्थान के सीकर जिले का खाटू श्याम मंदिर लोगों के बीच काफी प्रचलित है. यह मंदिर भगवान कृष्ण के कलयुगी अवतार के लिए जाना जाता है. मान्यता है कि यहां से ऐसी कुछ चीजें हैं यदि भक्त उन्हें अपने घर ले आए तो बाबा खाटू श्याम की कृपा हमेशा बरसती रहती है.

 

khatu shayam baba

Famous Things Of Khatu Shyam Temple: राजस्थान के सीकर जिले का खाटू श्याम मंदिर भक्तों के बीच काफी प्रचलित है. बता दें कि खाटू श्याम जी भीम के पौत्र और घटोत्कच के पुत्र बर्बरीक हैं. एकादशी के दिन इस मंदिर में भक्तों का तांता लग जाता है. यदि इस दौरान भक्त यहां दर्शन के लिए पहुंचता है तो ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें यदि वह घर पर लाता है तो खाटू श्याम बाबा की कृपा हमेशा उस पर बरसते रहती है. आइए विस्तार में खाटू श्याम से लौटते हुए किन वस्तुओं को घर लाना चाहिए इसके बारे में जानें.

खाटू श्याम मंदिर के प्रसाद का जरूर करें वितरण

जब भी भक्त खाटू श्याम से लौटे तो वहां का प्रसाद जरूर घर लेकर आएं. यह काफी शुभ माना जाता है. इस प्रसाद को अपने परिवार के सदस्यों और आसपास पड़ोस में भी जरूर वितरित करें. ऐसा करने से खाटू की विशेष कृपा बरसती है.

Surya Gochar 2024: कन्या, धनु समेत इन राशियों का शुरू होगा अच्छा समय, 'ग्रहों के राजा' सूर्य के समान चमकाएंगे भाग्य
 

खाटू धाम का जल है बड़ा पावन

धार्मिक मान्यताओं की मानें तो खाटू धाम से जल घर लेकर आना काफी शुभ मानते हैं. इसे घर के हर कोने में छिड़काव करने से नकारात्मक उर्जा दूर हो जाती है. साथ ही यदि घर का कोई सदस्य लंबी बीमारी से परेशान है तो इस जल को पीले तो उसे रोग से मुक्ति मिल जाती है.

इत्र से घर का माहौल रहता है शांत

खाटू श्याम मंदिर से लौटते वक्त वहां का इत्र जरूर लेकर आना चाहिए. दरअसल इस इत्र के घर में छिड़काव करने से घर का माहौल शांत रहता है. इसके अलावा भाग्य में भी वृद्धि होती है.

Astro Tips: सरसों का तेल ही नहीं इस तेल के उपाय से जागता है सोया भाग्य, शनि समेत ये ग्रह देने लगते हैं शुभ फल
 

मंदिर की इन चीजों को भी माना जाता है विशेष

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार खाटू श्याम की मिट्टी और मोर पंख लाना काफी शुभ मानते हैं. मोर पंख को घर में रखने से इच्छाओं की पूर्ति होती है.  साथ ही यहां की मिट्टी को तुलसी के पौधे में डालने से लोगों का कल्याण होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news