Vastu Tips: नए वर्ष में घर के लिए करें इन चीजों की खरीदारी, मां लक्ष्मी की कृपा से सालभर बनी रहेगी बरकत
topStories1hindi1464559

Vastu Tips: नए वर्ष में घर के लिए करें इन चीजों की खरीदारी, मां लक्ष्मी की कृपा से सालभर बनी रहेगी बरकत

Vastu Remedies: नया साल शुरू होने वाला है. आप चाहते हैं कि आने वाला वर्ष मंगलमय हो. घर की आर्थिक स्थिति हमेशा मजबूत बनी रहे और किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े तो वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर के लिए कुछ खरीदारी की जा सकती है.

Vastu Tips: नए वर्ष में घर के लिए करें इन चीजों की खरीदारी, मां लक्ष्मी की कृपा से सालभर बनी रहेगी बरकत

Auspicious Items Shopping for New Year: साल 2022 का अंतिम दौर चल रहा है. कुछ दिनों बाद नए साल का आगमन हो जाएगा. ऐसे में सब लोगों की यही तमन्ना होती है कि इस बार सभी तरह के कष्टों से निजात मिले. धन की कमी न रहे. घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली का वातावरण बना रहे.  ऐसे में अगर वास्तु शास्त्र के हिसाब से नए साल के लिए कुछ चीजों की खरीदारी की जाए तो वर्ष भर खुशहाली बने रहती है.   

मोरपंख

घर में मोरपंख रखना शुभ माना जाता है. इसका संबंध भगवान श्रीकृष्ण से माना जाता है. यही कारण है कि घर में मोरपंख रखने से चमत्कारिक प्रभाव दिखने लगते हैं. ऐसे में साल 2023 शुरू होने से पहले मोरपंख की खरीदारी कर लें. इससे किस्मत के दरवाजे खुलने लगते हैं और कई तरह की दिक्कतों से छुटकारा मिलता है.

कछुआ

नए साल पर धातु के कछुए की खरीदारी की जा सकती है. वास्तु शास्त्र में कछुए को सुख और समृद्धि का प्रतीक माना गया है. ऐसे में नए साल पर खरीदारी के लिए इससे बेहतर चीज नहीं हो सकती है. नया साल शुरू होने से पहले पीतल, कांसा या चांदी से बने कछुए की खरीदारी की जा सकती  है.

मोती शंख

घर में मोती शंख को रखने से सुख-समृद्धि बने रहती है और धन की कमी नहीं रहती है. ऐसे में नए साल के लिए मोती शंख की खरीदारी करें. इसे पूजा करने के बाद पैसा रखने वाली जगह या तिजोरी में रख दें. इससे तरक्की के नए द्वार खुलते हैं और पैसों की कभी कमी नहीं रहती है.

हाथी

कई लोग के घरों में हाथी की प्रतिमा दिख जाएगी. वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में धातु से बनी हाथी की मूर्ति को रखना काफी शुभ माना जाता है. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और बुरी शक्तियों का नाश होने लगता है. ऐसे में इस बार नए साल के लिए ठोस चांदी के धातु से बनी हाथी की प्रतिमा की खरीदारी करें. इससे नौकरी और कारोबार में काफी तरक्की होती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news