Lunar Eclipse 2020: 30 नवंबर को लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, इन तीन राशियों के जातक रहें सावधान
Advertisement

Lunar Eclipse 2020: 30 नवंबर को लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, इन तीन राशियों के जातक रहें सावधान

30 नवंबर को साल का आखिरी चंद्रग्रहण (Lunar Eclipse 2020) लगने जा रहा है. यह चंद्र ग्रहण तीन राशियों के जातकों के जीवन में मुश्किलें खड़ी कर सकता है

चंद्र ग्रहण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. 30 नवंबर को साल का आखिरी चंद्रग्रहण (Lunar Eclipse 2020) लगने जा रहा है. कार्तिक मास की पूर्णिमा को पड़ने वाला यह ग्रहण रोहिणी नक्षत्र और वृष नक्षत्र में लगेगा. चंद्रमा को रोहिणी नक्षत्र का स्वामी माना जाता है, जो इस दिन वृष राशि में गोचर कर रहा होगा. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, चंद्र ग्रहण का सीधा असर मनुष्यों के जीवन काल पर पड़ता है.

  1. 30 नवंबर को साल का आखिरी चंद्र ग्रहण लगेगा
  2. कन्या, मिथुन और धनु राशि के जातक सावधान रहें
  3. मुसीबत से बचने के लिए करें ये उपाय

साल का आखिरी चंद्र ग्रहण तीन राशियों के जातकों के जीवन में मुश्किलें खड़ी कर सकता है. आइये जानते हैं कौन सी हैं ये तीन राशियां.

चंद्र ग्रहण का समय
पंचांग के मुताबिक, साल का आखिरी चंद्र ग्रहण 30 नवंबर 2020 यानी अगले सप्ताह के सोमवार को लगेगा. चंद्रग्रहण दोपहर 01 बजकर 02 मिनट से शाम 05 बजकर 23 मिनट तक रहेगा. यह चंद्र ग्रहण भारत, एशिया, अमेरिका, प्रशांत महासागर और ऑस्ट्रेलिया में दिखाई देगा.

यह भी पढ़ें- Akshaya Navami 2020: सौभाग्य के लिए आज रखें आंवला नवमी का व्रत, जानें पूजन विधि

इस साल के चंद्र ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. इनमें तीन राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए चंद्र ग्रहण मुसीबतें ला सकता है. ये राशियां हैं कन्या, मिथुन और धनु. आइए जानते हैं इन राशियों के जातकों पर चंद्र ग्रहण का क्या असर पड़ेगा.

कन्या राशि
चंद्र ग्रहण के प्रभाव के कारण कन्या राशि के जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी करने वाले जातकों को विशेष तौर से सावधान रहने की जरूरत है. बॉस के साथ बेवजह न उलझें, वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. कन्या राशि के जातक क्रोध पर नियंत्रण रखें और अधिक बोलने से बचें. यात्रा का योग है. भगवान गणेश की पूजा करें.

मिथुन राशि
चंद्र ग्रहण मिथुन राशि के लिए बेहद अशुभ है. चंद्र ग्रहण के कारण मिथुन राशि के जातकों को मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. इसकी वजह से कुछ कामों में असफलता मिल सकती है. साथ ही ज्यादा गुस्सा न करें और धैर्य बनाए रखें. हनुमान जी की पूजा करें.

धनु राशि
चंद्र ग्रहण के कारण धनु राशि के जातकों की सेहत खराब हो सकती है. अपनी दैनिक दिनचर्या में बदलाव करें. किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा करना हानि पहुंचा सकता है. पैसे के लेन-देन से बचें. भगवान विष्णु की पूजा करें.  

धर्म की जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news