Mangalwar ke Upay: मंगलवार को किए गए ये 4 उपाय बदल देते हैं इंसान की किस्मत, अपने आप खिंची चली आती है धन-दौलत; सारे संकट होते दूर
Advertisement

Mangalwar ke Upay: मंगलवार को किए गए ये 4 उपाय बदल देते हैं इंसान की किस्मत, अपने आप खिंची चली आती है धन-दौलत; सारे संकट होते दूर

How to Please Lord Hanuman: अगर आपके बनते हुए काम अटक रहे हैं तो आज मंगलवार को आप बजरंग बली से जुड़े 4 ज्योतिष उपाय करके अपनी जिंदगी को संवार सकते हैं. आइए जानते हैं कि वे उपाय क्या हैं. 

Mangalwar ke Upay: मंगलवार को किए गए ये 4 उपाय बदल देते हैं इंसान की किस्मत, अपने आप खिंची चली आती है धन-दौलत; सारे संकट होते दूर

Mangalwar ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार को भगवान हनुमान की आराधना का दिन कहा गया है. कहा जाता है कि अगर हम मंगलवार को कुछ खास उपाय कर लें तो जीवन को संवारा जा सकता है, साथ ही बिगड़े काम भी अपने आप बनने लगते हैं. आज हम आपको ऐसे मंगलवार से जुड़े ऐसे 3 टोटके बताते हैं, जिन्हें करने से आपको जीवन में सफल होने से कोई भी रोक नहीं पाएगा. आइए जानते हैं कि मंगलवार से जुड़े वे उपाय क्या हैं. 

मंगलवार को करें ये उपाय (Mangalwar ke Upay) 

शनि की महादशा को ऐसे करें दूर

अगर आपकी जन्मकुंडली में शनि की महादशा चल रही है या शनि की कुदृष्टि की वजह से बनते हुए काम अटक रहे हैं तो आप मंगलवार को तुलसी के 108 पत्तों पर पीले चंदन से राम का नाम लिखना शुरू कर दें. इसके बाद उन पत्तों की माला बनाकर बजरंग बली को पहना दें. मान्यता है कि ऐसा करने(Mangalwar ke Upay)  से राहु और मंगल-शनि से जुड़े सभी दोष दूर हो जाते हैं और उन पर छाया संकट टल जाता है. 

कष्ट दूर करने के लिए करें ये उपाय

आप मंगलवार को सुबर तड़के उठकर नित्य क्रिया के बाद स्नान करें और फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर उन्हें पुष्प माला, दीपक और लड्डू का भोग अर्पित करें. इसके बाद वहां बैठकर 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. साथ ही भगवान हनुमान से अपने सारे कष्ट दूर करने की प्रार्थना करें. हर मंगलवार और शनिवार को यह उपाय (Mangalwar ke Totke) करने से जन्मकुंडली से जुड़े सारे ग्रहों का पुण्यफल मिलने लगता है. 

अकाल मृत्यु का संकट ऐसे टालें

अगर आप नहीं चाहते कि आपकी अकाल मृत्यु हो तो आप मंगलवार के दिन सुबह हनुमान मंदिर में जाकर बजरंग बली को सिंदूर लगाएं. इसके साथ ही उन्हें गुलाब के फूलों की माला अर्पित करें. इसके साथ ही देसी घी का दीपक जलाकर वहां पर सुंदरकांड का पाठ करें. लगातार 11 मंगलवार तक यह उपाय (Mangalwar ke Totke) करने से व्यक्ति के सारे संकट टल जाते हैं और अकाल मृत्यु का खतरा भी दूर हो जाता है. 

इस उपाय से आर्थिक तंगी हो जाती है दूर

परिवार की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए आप हर मंगलवार को किसी भी समय ऐसे स्थान पर जाएं, जहां बहुत सारे बंदर हों. उन्हें आप अपने हाथों से केले, गुड़, चने, मूंगफली खिलाएं. अगर आप रास्ते में कोई भिखारी देखें तो उसे भोजन करवा दें लेकिन ध्यान रहे कि उसे पैसे न दें. माना जाता है कि इन उपायों (Mangalwar ke Upay) को करने से धीरे-धीरे इंसान की किस्मत चमकने लगती है और आर्थिक तंगी दूर हो जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news