May Month Born: बेहद आकर्षक होते हैं मई में जन्मे जातक, इस क्षेत्र में लड़कियां पाती हैं खूब सफलता, जानें
Advertisement

May Month Born: बेहद आकर्षक होते हैं मई में जन्मे जातक, इस क्षेत्र में लड़कियां पाती हैं खूब सफलता, जानें

Birth Predicition: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव, भविष्य और गुणों को समझने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल किया जाता है. इसमें राशि, अंक के साथ-साथ व्यक्ति के जन्म का महीना भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. आइए जानें मई माह में जन्मे लोगों का स्वभाव. 

 

फाइल फोटो

May Birth Prediction: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह का अपना अलग महत्व होता है. किसी भी माह में जन्मे लोगों का स्वभाव, भविष्य, गुण, करियर, पसंद-नपंसद सब अलग-अलग होती है.किसी भी व्यक्ति का भविष्य जन्म का माह, जन्म की तारीख और जन्म राशि के आधार पर जाना जा सकता है. आज हम जानेंगे मई माह में जन्मे लोगों के स्वभाव के बारे में. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मई माह में जन्मे लोग बेहद आकर्षक होते हैं. लाइफ में जो करने की ठान लेते हैं उसे करके ही दम लेते हैं. तो चलिए जानते हैं मई माह में जन्मे लोगों के बारे में. 

करियर

 

ये भी पढ़ें- Grah Shanti Upay: तकिए के नीचे रख लें ये चीजें, चमक जाएंगे किस्मत के सितारे, ग्रहों की स्थिति होगी मजबूत
 

मई माह में जन्मे लोग काफी मेहनकी होते हैं. और लाइफ में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. नौकरी, व्यवसाय में खूब सफलता पाते हैं. मई माह में जन्मे लोग कंप्यूटर, इंजीनियर, जर्नलिस्ट, पायलट और प्रशानिक अधिकारी बनते हैं. वहीं, लड़कियां फैशन के क्षेत्र में खूब सफलता पाती हैं. ये फैशन से जुड़े उद्योगों में सफल होती हैं.

देखने में होते हैं आकर्षक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मई माह में जन्मे लोग देखने में बहुत आकर्षक और जोशीले होते हैं. पहली ही नजर में कोई भी इनकी ओर एकदम से आकर्षित हो जाता है. इस माह में जन्मे लोगों की बुद्धि तेज होती है. ये अपने तेज दिमाग के बल पर ही किसी भी काम में आसानी से सफलता पा लेते हैं. 

ये भी पढ़ें- Shani Vakri 2022: इन राशियों पर फिर मंडराएगा शनि का साया, 6 महीने तक झेलनी पड़ेगी शनि की क्रूर दृष्टि

कलात्मक होते हैं ये जातक

मई माह में जन्मे लोगों को साहित्य और कला का प्रेमी माना जाता है. ये अपने कार्य को करने की हर कलात्मक कोशिश करते हैं. इतना ही नहीं, इन लोगों की रूचि पेंटिग, डांसिग और सिंगिंग में विशेष रूप से होती है. 

रोमांटिक होते हैं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस माह में जन्मे लोगों पर शुक्र ग्रह का प्रभाव होता है. और ये स्वभाव से रोमांटिक होते हैं. शुक्र ग्रह को प्रेम और काम का प्रतिनिधित्व माना जाता है.

गुस्सैल और जिद्दी होते हैं

मई माह में जन्मे लोगों का एक नकारात्मक पहलू ये होता है कि ये स्वभाव से गुस्सैल और जिद्दी होते हैं. इन लोगों के बहुत जल्द गुस्सा आ जाता है. और इन जातकों का ये नकारात्मक पहलू इन की तरक्की में बाधा का कारण बनता है. मई माह में जन्मे जातकों को अपने नकारात्मक पहलू पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news