ग्रह बाधाएं दूर करने के लिए बेहद खास है आज का दिन, जरूर कर लें काल भैरव से जुड़े ये उपाय
Advertisement

ग्रह बाधाएं दूर करने के लिए बेहद खास है आज का दिन, जरूर कर लें काल भैरव से जुड़े ये उपाय

Kaal Bhairav ​​Jayanti 2021: काल भैरव जयंती का दिन काल भैरव को प्रसन्‍न करने के लिए सबसे उत्‍तम होता है. इस दिन कुछ उपाय करने से कई तरह की ग्रह बाधाएं दूर हो जाती हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: आज यानी कि 27 नवंबर 2021, शनिवार को काल भैरव जयंती 2021 है. काल भैरव जयंती मार्गशीर्ष महीने के कृष्‍ण पक्ष की अष्‍टमी तिथि को मनाई जाती है. कालभैरव को भगवान शिव का ही रूप माना जाता है. इस दिन काल भैरव की पूजा करने और उपाय करने से वह प्रसन्‍न होते हैं. काल भैरव की कृपा से शनि और राहु के कारण आने वाली मुश्किलें दूर होती हैं. इसके अलावा भी कुंडली में कोई ग्रह बाधा हो तो वो भी दूर हो जाती हैं. ज्‍योतिष में काल भैरव को प्रसन्न करने के कई उपाय बताए गए हैं. आज के दिन ये उपाय करने से काल भैरव जल्‍दी और ज्‍यादा फल देते हैं. 

  1. आज है काल भैरव जयंती 
  2. भगवान शिव का रूप हैं काल भैरव 
  3. आज उपाय करने से दूर होंगी ग्रह बाधाएं 

जरूर कर लें ये उपाय 

काल भैरव को प्रसन्‍न करने के ये उपाय बेहद कारगर हैं. ये उपाय करते ही शनि और राहु के कारण जिंदगी में आ रहीं बाधाएं खत्‍म हो जाती हैं और शुभ फल मिलने लगते हैं. 

- काल भैरव को प्रसन्‍न करने के लिए एक रोटी लें. अपनी तर्जनी और मध्यमा उंगली को तेल में डुबोकर रोटी पर लाइन खींचें. इसके बाद यह रोटी किसी भी दो रंग वाले कुत्ते को खिलाएं. ऐसा आज से शुरु करके हफ्ते के 3 दिन (रविवार, बुधवार और गुरुवार) तक करें. जल्‍दी ही फर्क नजर आने लगेगा. 

- भैरव मंदिर में जाकर सिंदूर और तेल से भैरव प्रतिमा को चोला चढ़ाएं. इसके बाद नारियल, जलेबी का भोग लगाएं. कोशिश करें कि यह उपाय किसी ऐसे भैरव मंदिर में करें जहां बहुत कम लोग जाते हों क्‍योंकि अपूज्य भैरव मंदिर में जाकर पूजा करने से भैरवनाथ विशेष कृपा करते हैं. 

यह भी पढ़ें: पति-पत्‍नी करते हों ऐसे काम तो बर्बाद हो जाती है शादीशुदा जिंदगी, जरूर जान लें

- आज कालभैरव जयंती के दिन ॐ कालभैरवाय नम:. ॐ भयहरणं च भैरव:. ॐ ह्रीं बं बटुकाय आपदुद्धारणाय कुरूकुरू बटुकाय ह्रीं. ॐ भ्रं कालभैरवाय फट् मंत्र का जाप करें. कोशिश करें कि कम से कम 11 माला जाप हो जाएं. ऐसा करने से काल भैरव खूब प्रसन्‍न होते हैं. 

- अपनी खास मनोकामना पूरी कराने के लिए 21 बिल्वपत्रों पर चंदन से ॐ नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. साथ ही एकमुखी रुद्राक्ष भी अर्पित करें. 

- भगवान काल भैरव की सवारी कुत्ता है. काल भैरव जयंती के दिन काले कुत्ते को मीठी रोटी और गुड़ के पुए खिलाने से भी जिंदगी की सारी परेशानियां खत्‍म हो जाती हैं. 

- प्रेत बाधा होने पर वह व्‍यक्ति काल भैरव जयंती के दिन ॐ काल भैरवाय नमः मंत्र का जाप करें और काल भैरवाष्टक का पाठ करे तो उसका बुरी नजर या ऐसे सायों से बचाव हो जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news