Palm के Mole भी देते हैं कई इशारे, पैसे से लेकर शादी में देरी तक का चल जाता है पता
Advertisement

Palm के Mole भी देते हैं कई इशारे, पैसे से लेकर शादी में देरी तक का चल जाता है पता

हथेली की रेखाओं के अलावा तिल भी जिंदगी से जुड़ी कई अहम बातें बताते हैं. धन-दौलत, प्रतिष्‍ठा, नौकरी के अलावा शादी में हो रही देरी तक से इनका संबंध होता है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हाथों की रेखाओं, आकृतियों के अलावा शरीर पर बने निशान और तिल (Mole) भी कई संकेत देते हैं. यह शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं. आज बात करते हैं हथेली (Palm) पर बने तिलों की. यह तिल पैसे के अलावा, नौकरी-व्‍यवसाय (Job-Business) और सामाजिक प्रतिष्‍ठा जैसे पहलुओं को लेकर भी भविष्‍य का इशारा देते हैं. 

  1. हथेली के तिल देते हैं कई अहम संकेत 
  2. छोटी उंगली का तिल बनाता है धनवान 
  3. चंद्र पर्वत का तिल कराता है शादी में देरी 

छोटी उंगली पर बना तिल: छोटी उंगली पर तिल का होना बहुत शुभ होता है. ऐसे लोग पैसे के मामले में बहुत भाग्‍यशाली होते हैं और उनके पास कभी भी पैसे (Money) की कमी नहीं होती है. हालांकि इन लोगों के जीवन में कई अन्‍य परेशानियां आती रहती  हैं. 

मध्यमा उंगली पर तिल: मध्यमा उंगली पर तिल का होना व्‍यक्ति को खुशकिस्‍मत बनाता है. इन लोगों की जिंदगी में सुख और संपत्ति दोनों होती हैं. 

मध्यमा उंगली के नीचे तिल होना: मध्‍यमा उंगली पर बना तिल सुख-संपत्ति देता है लेकिन इसी उंगली के नीचे तिल होना असफलताओं का संकेत देता है. मध्‍यमा उंगली के नीचे का हिस्‍सा शनि पर्वत कहलाता है. 

यह भी पढ़ें: बार-बार संदेह पैदा कर विचारों में बदलाव लाती हैं Hand की ये Lines, कोशिशों के बाद भी नहीं मिलती Success

अनामिका उंगली के नीचे का तिल: अनामिका उंगली के नीचे का तिल सामाजिक, सरकार से जुड़े कामों और नौकरी के क्षेत्र में कठिनाई होने का इशारा देता है. इससे व्‍यक्ति की छवि को ठेस लगने या झूठ के कारण नौकरी से निकाले जाने जैसे योग बनते हैं. ऐसे व्‍यक्ति को अपनी जिंदगी में पुलिस और कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं. 

चंद्रपर्वत पर तिल: हथेली में चंद्रपर्वत पर तिल का होना मानसिक अस्थिरता का संकेत देता है. हथेली में इस जगह तिल होने पर व्‍यक्ति को कई तरह की चिंताएं सताती रहतीं हैं. ऐसे लोगों को प्‍यार में असफलता मिल सकती है और उनकी शादी (Marriage) में भी देरी हो सकती है. यह तिल व्‍यक्ति की मां के स्वास्थ्य के लिए भी ठीक नहीं होता है‌.

VIDEO-

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news