Advertisement
trendingPhotos1614716
photoDetails1hindi

Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि पर बन रहा है शुभ संयोग, इन राशियों का खुलेगा किस्मत का ताला

Chaitra Navratri Effects On Zodiac Signs: हिंदू पंचांग के अनुसार चैत्र नवरात्रि का आरंभ 22 मार्च से हो रहा है. इस साल नवरात्रि परल काफी शुभ संयोग बन रहा है. जिसके कारण नवरात्रि काफी शुभ मानी जा रही है. क्योंकि इस दिन एक ही राशि में पांच-पांच ग्रहों की युति हो रही है, जिससे कई महायोग भी बन रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार , मीन राशि में गुरु बृहस्पति के अलावा बुध, सूर्य, चंद्रमा के साथ-साथ नेप्चून ग्रह होंगे. ऐसे में सूर्य-बुध की युति से बुधादित्य योग, गुरु व चंद्रमा की युति से गजकेसरी योग, इसके साथ ही गुरु मीन राशि में केंद्र में होने से हंस योग बन रहा है, जो पंचमहापुरुष योग माना जाता है. जिसका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा, लेकिन कुछ खास असर और लाभ इन राशियों के जातक को मिलेगा तो चलिए जानते हैं ये लक्की राशियां कौन सी हैं.

 

1/4

मीन राशि में ग्रहों की युति और बनने वाले योगों से मिथुन राशि के जातकों को इसका विशेष लाभ प्राप्त होगा. मां दुर्गा की कृपा से इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। स्टूडेंट के लिए यह समय सबसे अच्छा है. इस दौरान आपको प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. 

2/4

ग्रहों की युति से कर्क राशि के जीवन में खुशियों के चार चांद लगने वाले हैं, इस दौरान आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. अटके हुए काम पूरे होंगे. मां दुर्गा की उपासना आपको नौकरी में प्रमोशन दिला सकती है. 

3/4

कन्या राशि के जातकों के लिए भी चैत्र नवरात्रि में होने वाले ग्रहों के संयोग से लाभ मिलेगा. अगर आप वाहन या फिर घर खरीदना चाह रहे हैं तो यह शुभ साबित होगा. कार्यस्थल में आपके काम की प्रशंसा होगी, साथ ही अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा.  इसी के आधार पर आपको इंक्रीमेंट भी मिल सकता है.

4/4

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह नवरात्रि काफी खास रहने वाली है. इस दौरान आपकी  पर्सनल के साथ प्रोफेशनल लाइफ काफी अच्छी रहेगी. नई नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को सफलता मिलने वाली है. आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़