Advertisement
photoDetails1hindi

पर्स में रख लें ये खास चीजें, हमेशा रुपयों से ठसाठस भरा रहेगा, खत्‍म नहीं होंगे पैसे

नई दिल्‍ली: सभी लोग चाहते हैं उनका पर्स, घर की तिजोरी रुपयों से भरी रहे. लेकिन कई लोगों के साथ ये स्थिति बन जाती है कि महीने के आखिर तक उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है. बल्कि कई बार तो कर्ज लेने की नौबत आ जाती है. वास्‍तु शास्‍त्र में पैसों से जुड़ी कुछ ऐसी टिप्‍स बताईं हैं, जिनका इस्‍तेमाल करने से आपका पर्स कभी खाली नहीं होगा. इसके लिए आपको केवल पर्स में कुछ खास चीजें रखनी होंगी. 

पैसों को चुंबक की तरह खींचती हैं

1/5
पैसों को चुंबक की तरह खींचती हैं

ये चीजें वास्‍तु शास्‍त्र और ज्‍योतिष में बेहद शुभ मानी गई हैं और इन्‍हें पर्स में रखने से पैसे खिंचे चले आते हैं. इसके अलावा वे कई अन्‍य लाभ भी देती हैं. बस इन चीजों को करते वक्‍त ध्‍यान रखें कि पर्स लेदर का न हो. लेदर के पर्स में ये चीजें रखने से मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं. 

कमल के बीज

2/5
कमल के बीज

पर्स में कमल के बीच रखने से मां लक्ष्‍मी की कृपा जमकर बरसती है क्‍योंकि मां लक्ष्‍मी को कमल बेहद प्रिय है. यह आपको आर्थिक लाभ भी देंगे और मानसिक तौर पर सुकून देंगे. 

 

श्री यंत्र

3/5
श्री यंत्र

पर्स में छोटा सा श्री यंत्र रखने से आप हमेशा सकारात्‍मकता से भरे रहेंगे. यह आपकी भाग्‍य वृद्धि करेगा और सुख-समृद्धि देगा. 

गोमती चक्रों रखना चाहिए

4/5
गोमती चक्रों रखना चाहिए

पर्स में 7 गोमती चक्र रखना धन लाभ कराता है. यह आपको कभी भी पैसों की तंगी नहीं होने देंगे. 

पीपल का पत्ता

5/5
पीपल का पत्ता

पीपल के पत्‍ते में भगवान विष्‍णु का वास माना गया है. यदि विष्‍णु जी की कृपा होगी तो मां लक्ष्‍मी वैसे ही आप पर प्रसन्‍न रहेंगी. लिहाजा अपने पर्स में एक पीपल का पत्ता गंगाजल से धोकर पवित्र करके रख लें. पत्‍ते पर केसर से श्री भी लिखें. कुछ ही दिन में पैसा बरसने लगेगा. लेकिन इस पत्‍ते को इस तरह रखें कि यह किसी को नजर न आए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़