Advertisement
trendingPhotos922778
photoDetails1hindi

जिन Girls के शरीर पर होते हैं ये Marks, उनके घर में चलकर आती है सुख-समृद्धि

कुछ लोगों पर धन की देवी मां लक्ष्‍मी की खास कृपा रहती है और इसके साफ संकेत उनकी कुंडली के ग्रहों से लेकर हथेली की रेखाओं और शरीर पर बने तिल, निशान आदि तक से मिलते हैं. आज हम लड़कियों-महिलाओं के शरीर से मिलने वाले उन संकेतों के बारे में जानते हैं, जो उनके सौभाग्यशाली (Lucky) होने का इशारा देते हैं. समुद्र शास्‍त्र (Samudra Shastra) के मुताबिक ऐसी महिलाएं जहां भी रहती हैं, वहां खूब धन-दौलत बरसती है. 

चौड़ा माथा

1/5
चौड़ा माथा

चौड़े माथे वाली ल​ड़कियों को ज्‍योतिष और समुद्र शास्‍त्र में बहुत भाग्यशाली माना गया है. ऐसी लड़कियां (Girls) जिस घर में जाती हैं, वहां धन-दौलत और खुशहाली लाती हैं. 

बाएं हिस्‍से में तिल

2/5
बाएं हिस्‍से में तिल

शरीर के अलग-अलग हिस्‍सों में बने तिल का अलग-अलग महत्‍व होता है. ऐसी महिलाएं जिनके शरीर के दाएं हिस्‍से की तुलना में बाएं हिस्‍से में ज्‍यादा तिल हों, वो परिवार के लिए लकी मानी जाती हैं.

पैर के तलवे में बना कमल

3/5
पैर के तलवे में बना कमल

पैर के तलवे शंख, कमल या चक्र बना होना बहुत ही शुभ होता है. यदि ऐसा महिलाओं के साथ हो तो वे खुद तो किसी बड़े पद पर पहुंचती ही हैं, पूरे परिवार के लिए भी सौभाग्‍यशाली साबित होती हैं. इसके अलावा जिन लड़क‍ियों का अंगूठा चौड़ा, गोल और लालिमा लिए होता है, वे और उनका परिवार जीवन में सारे सुख पाता है.

लंबी उंगलियां

4/5
लंबी उंगलियां

हाथ की लंबी उंगलियों वाली लड़कियां अपने पति के लिए बहुत लकी साबित होती हैं. उनके पति नौकरी-व्‍यवसाय में खूब तरक्‍की करते हैं. 

लंबी गर्दन

5/5
लंबी गर्दन

ज‍िन लड़क‍ियों की गर्दन लंबी होती है, वे भी सुख-समृद्धि के मामले में लकी होती   हैं. इनके पति खूब पैसा कमाते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़