Advertisement
trendingPhotos946056
photoDetails1hindi

आज Leo में प्रवेश कर रहे हैं Mars ग्रह, जानिए सभी 12 Zodiac Sign पर परिवर्तन का असर

मंगल (Mars) ग्रह जमीन, शक्ति-साहस, पराक्रम, ऊर्जा आदि का कारक होता है. लिहाजा ज्योतिष में इसे बहुत अहम माना गया है. आज (20 जुलाई 2021) मंगल ग्रह  कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि (Leo) में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस परिवर्तन का सभी राशियों के लोगों की सेहत, धन-संपत्ति और पारिवारिक जीवन पर बड़ा असर पड़ेगा. जानते हैं सभी 12 राशियों (Zodiac Signs) पर मंगल के राशि परिवर्तन (Mangal Rashi Parivartan) का असर- 

मेष

1/12
मेष

मेष राशि के जातकों को सेहत का ध्‍यान रखना चाहिए. खासतौर पर पेट से जुड़ी समस्‍याएं हो सकती हैं. धन लाभ होगा. विद्यार्थियों के लिए समय अच्‍छा है. लव लाइफ कुछ खास नहीं रहेगी. 

वृषभ

2/12
वृषभ

वैवाहिक जीवन में समस्‍या हो सकता है. अपनी मां की सेहत का खास ख्‍याल रखें. संपत्ति और निवेश से लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय शुभ है.

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभ है. उन्‍हें लगभग हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी. पदोन्‍नति, धन-लाभ होगा. विवाद से बचें. 

कर्क

4/12
कर्क

वाणी पर संयम रखने की जरूरत है, वरना छवि खराब हो सकती है. नौकरी-व्‍यापार में स्थिति अच्‍छी रहेगी. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. 

सिंह

5/12
सिंह

चूंकि मंगल ग्रह इसी राशि में प्रवेश कर रहे हैं, लिहाजा इस राशि के जातकों पर असर ज्‍यादा रहेगा. अपने लक्ष्‍य का पीछा करते रहें, आपको सफलता जरूर मिलेगी. विलासिता के लिए पैसा खर्च करेंगे. लव लाइफ और मैरिड लाइफ में समझ-बूझ से काम लें. 

कन्या

6/12
कन्या

इस राशि के जातकों को कई जगह से पैसा मिलेगा. मेहनत और किस्‍मत दोनों से  पैसा मिलेगा. मुश्किल वक्‍त के लिए कुछ पैसा बचाकर रखना अच्‍छा होगा. नींद की समस्‍या हो सकती है. 

तुला

7/12
तुला

रुके हुए काम पूरे होंगे. धन-लाभ होगा. घर-परिवार के लिए खरीदारी कर सकते हैं. विवाद से बचें. 

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन बेहद शुभकारी है. सरकारी नौकरी वालों को उच्‍च पद, मान-सम्‍मान मिलेगा. गलत और गैर-कानूनी काम करने से बचें. व्‍यक्तित्‍व निखरेगा. सेहत को लेकर बहुत सावधान रहें. 

धनु

9/12
धनु

धर्म-अध्‍यात्‍म में रुचि बढ़ेगी. यात्रा पर जा सकते हैं. बुजुर्गों-गुरुओं के आशीर्वाद से तरक्‍की मिलेगी. पिता के साथ अच्‍छा व्‍यवहार करें. 

मकर

10/12
मकर

सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है. गाड़ी चलाते समय सतर्कता रखें. विलासिता पर खर्च होगा. भाईयों से विवाद हो सकता है. धन लाभ होगा.

कुंभ

11/12
कुंभ

व्‍यापार में मुनाफा होगा. कारोबार में विस्‍तार करने के लिए बहुत अच्‍छा समय है. लेन-देन में सावधानी बरतें. पारिवारिक जीवन अच्‍छा रहेगा. जीवन साथी से बहस करने से बचें.

मीन

12/12
मीन

कड़ी मेहनत से कामों में सफलता मिलेगी. धैर्य रखें. नौकरी पेशा लोगों के लिए समय अच्‍छा है. ईगो से बचें, वरना नुकसान हो सकता है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़