Advertisement
trendingPhotos1032056
photoDetails1hindi

Personality by Zodiac Sign: खूब कमाकर भी कंगाल रहते हैं ये 5 राशि वाले लोग, कहीं आप भी तो नहीं हैं शामिल?

हर आदमी अमीर होना चाहता है और आड़े वक्‍त के लिए पैसे बचाकर रखना चाहता है. लेकिन पैसा रेत की तरह हाथ से फिसलता ही जाता है. ऐसा नहीं है कि ये लोग कमाते नहीं है लेकिन उतनी ही तेजी से खर्च भी करते हैं और महीने के आखिर में खाली हाथ रह जाते हैं. ज्‍योतिष में ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जो बहुत खर्चीले होते हैं. कई बार तो बेतहाशा खर्च करने के कारण इन्‍हें कर्ज लेने की नौबत‍ आ जाती है.  

मिथुन

1/5
मिथुन

मिथुन राशि के लोग खर्चीले होते हैं और कई बार तो वे दिखावे के चक्‍कर में काफी पैसा खर्च कर देते हैं. ये लोग अपने रहन-सहन पर भी ठीक-ठाक पैसा खर्च कर देते हैं. इसलिए इनके हाथ में पैसा टिकता ही नहीं है.

सिंह

2/5
सिंह

सिंह राशि के लोग खुद पर भी और दूसरों पर भी जमकर पैसा खर्च करते हैं. इस चक्‍कर में कई बार खुद पैसों की तंगी झेलते हैं. ये लोग शॉपिंग के इतने शौकीन होते हैं कि कई बार बेफालतू की चीजें खरीद लेते हैं. 

तुला

3/5
तुला

तुला राशि के जातक वैसे तो हर मामले में बहुत संतुलित होते हैं लेकिन पैसों का मैनेजमेंट करने में पीछे रहते हैं. ये लोग ढेर सारा पैसा कमाने के बाद भी अपने लिए बचत नहीं कर पाते हैं. जबकि थोड़ी सी सावधानी इन्‍हें मजबूत आर्थिक का मालिक बनाती है. 

वृश्चिक

4/5
वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातक अपनी लाइफ स्‍टाइल पर पानी की तरह पैसा बहाते हैं लेकिन दूसरों पर खर्च करने में बेहद कंजूस होते हैं. ये लोग भविष्‍य के लिए बचत करने की बजाय ऐश से जीना पसंद करते हैं. 

कुंभ

5/5
कुंभ

कुंभ राशि के जातकों को पैसे खर्च करने और चीजें खरीदने में खुशी मिलती है. इसलिए वह कुछ न कुछ खरीदते ही रहते हैं. हालांकि वे बचत करने की बहुत कोशिश करते हैं लेकिन अक्‍सर नाकाम रहते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़