X

Career Tips: ऑफिस की समस्‍याएं कर रही हैं तंग? इस रंग के कपड़े पहनते ही हो जाएंगी दूर

नई दिल्‍ली: तरक्‍की पाने के लिए, पैसे कमाने के लिए लोग तमाम कोशिशें करते हैं लेकिन सारी चीजें उनके हाथ में नहीं रहती हैं. कई बार ऑफिस की पॉलीटिक्‍स, टीम के लोगों का असहयोग या अन्‍य चीजें उसके आगे बढ़ने की राह में रोढ़े अटकाती हैं. ऐसी समस्‍याओं को दूर करने के लिए लाल किताब और ज्‍योतिष में कुछ बेहद आसान उपाय बताए गए हैं.

सूर्य देव की आराधना

1/6
सूर्य देव की आराधना

सूर्य सफलता के कारक ग्रह हैं. यदि जॉब-बिजनेस, प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाना चाहते हैं तो सूर्य देव की आराधना करना शुरू कर दें. इसके लिए रोज तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें रोली और लाल फूल डालकर सूर्य को अर्पित करें. एक के बाद एक सफलता मिलने लगेंगी. लेकिन ध्‍यान रखें कि इस दौरान जल के छींटे आपके पैरों पर न पड़ें. 

बेसन के लड्डू करें दान

2/6
बेसन के लड्डू करें दान

गुरु ग्रह को ज्‍योतिष में बहुत शुभ ग्रह माना गया है. इसकी कृपा हो तो जीवन के हर क्षेत्र में अच्‍छे फल मिलते हैं. करियर में सफलता के लिए भी गुरु की कृपा जरूरी है. इसके लिए हर गुरुवार को बेसन के लड्डू, चने की दाल और पीले रंग के कपड़े दान करें. कुछ ही दिन में फर्क साफ नजर आने लगेगा. इसके अलावा किसी भी शुभ और अहम काम के लिए जाते समय हल्‍दी का टीका लगा लें. सफलता मिलनी तय है.

रविवार को करें यह दान

3/6
रविवार को करें यह दान

रविवार के दिन मसूर की दाल का दान करना भी नौकरी-व्‍यापार में आ रही समस्‍याओं को दूर करने का प्रभावी उपाय है. इसके अलावा सौंफ का दान भी शुभ फल देगा. यह आपको जॉब-बिजनेस में स्‍थायित्‍व देगा. 

पहनें हरे रंग के कपड़े

4/6
पहनें हरे रंग के कपड़े

करियर में तरक्‍की के लिए हरे रंग को सबसे ज्‍यादा शुभ और प्रभावी माना गया है. यदि जॉब-बिजनेस की समस्‍याओं से तंग आ गए हैं तो अपनी वार्डरोब में हरे रंग के कपड़ों का कलेक्‍शन बढ़ा दें. वर्कप्‍लेस पर हरे रंग के कपड़े पहनकर जाना ही आपकी ढेरों समस्‍याओं को चुटकियों में खत्‍म कर देगा. 

पीपल के पेड़ के नीचे दिया जलाएं

5/6
पीपल के पेड़ के नीचे दिया जलाएं

जिंदगी की मुसीबतों-संकटों के लिए शनि ग्रह भी जिम्‍मेदार होते हैं. ऐसे में शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना समस्‍याओं को दूर कर देगा. ऐसा कम से कम 3 शनिवार तक करें. गाय को हरा चारा खिलाना भी बहुत लाभ देगा. 

हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र

6/6
हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र

धर्म, ज्‍योतिष, वास्‍तु शास्‍त्र, लाल किताब आदि सभी में हनुमान चालीसा का पाठ करने और गायत्री मंत्र का जाप करने के ढेरों फायदे बताए गए हैं. ये आपके वर्कप्‍लेस की हर परेशानी को दूर कर देंगे और आपको एक के बाद एक सफलताएं देंगे. (सभी फोटो: सांकेतिक)

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery