Advertisement
trendingPhotos1279938
photoDetails1hindi

Vastu Tips: मेहनत करने के बाद भी नहीं आता है पैसा, मां लक्ष्मी की कृपा के लिए करें ये उपाय

हर किसी की चाह होती है कि उनके घर में सुख-समृद्धि बनी रहे. इसके लिए वह जमकर मेहनत भी करते हैं. इसके बावजूद घर की आर्थिक स्थिति खराब रहती है. इसका कारण वास्तुदोष (Vastu Dosh) हो सकता है. ऐसे में घर में कुछ वस्तुओं को रखना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि बने रहती है.

1/5

घर पर शंख रखने से नकारात्मक प्रभाव नहीं रहता है. शंख की ध्वनि से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और धन की कभी कमी नहीं रहती है.

2/5

पैसों की दिक्कत हो रही है तो घर में जरूर देवी लक्ष्मी और भगवान कुबेर की तस्वीर या मूर्ति रखनी चाहिए. मां लक्ष्मी धन की देवी और भगवान कुबेर को देवता माना गया है. इनकी तस्वीर या मूर्ति रखने से आय में वृद्धि होती है, साथ ही धन की कमी नहीं रहती है. 

3/5

वास्तु के अनुसार, पलाश के फूल को घर की तिजोरी में रखने से पैसों का हमेशा आगमन रहता है. इस फूल को किसी लाल कपड़े में लपेटकर रखें और इसे समय -समय पर बदलते रहें. अगर ताजे फूल नहीं रख सकते हैं तो सूखे फूल रखने से भी लाभ होता है. 

4/5

घर में बांसुरी रखने से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके लिए बांसुरी को घर की पूर्व या उत्तर दिशा में रखना चाहिए. खासकर चांदी या सोने की बांसुरी रखने से विशेष लाभ मिलता है. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आर्थिक तंगी दूर होती है.

5/5

नारियल को श्रीफल के नाम से भी जाना जाता है. नारियल को मां लक्ष्मी का रूप भी माना जाता है. ऐसे में जिस घर में रोजाना पूजा की जाती है, वहां सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और धन लाभ मिलता है.  घर में आर्थिक तंगी दूर करने के लिए शंख बांसुरी नारियल पलाश के फूल रखें

ट्रेन्डिंग फोटोज़