Vastu tips: मेन दरवाजे से तुरंत हटा दें ये 4 चीजें, वरना कब्रिस्तान वाली फिलिंग देगा आपका घर!
Advertisement
trendingNow11757787

Vastu tips: मेन दरवाजे से तुरंत हटा दें ये 4 चीजें, वरना कब्रिस्तान वाली फिलिंग देगा आपका घर!

Get Good Luck at Home: अगर घर के मेन गेट पर ये 4 चीजें बिखरी होती हैं तो मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश नहीं करती हैं. आइए जानते हैं कि वो कौन-कौन सी चीजें हैं, जो जीवन में कठिनाईयों का बवंडर लेकर आती हैं.

फाइल फोटो

Vastu Tips for Doors: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर बनाते हुए वास्तु का हमेशा ख्याल रखना चाहिए. आपको जानकर हैरानी होगी कि गलत दिशा में बना घर विपत्तियों की बारिश करता है. इसके अलावा घर का मेन गेट पर परिवार के किस्मत पर असर दिखाता है. इसी मुख्य गेट से जुड़े कई उपाय यहां बताए जा रहे हैं. इसकी बदौलत आप पर माता लक्ष्मी की कृपा बनेगी. इसके साथ ही दिन-रात पैसों की बारिश होगी. अगर आपके घर के मेन गेट पर ये 4 चीजें बिखरी होती हैं तो मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश नहीं करती हैं. आइए जानते हैं कि वो कौन-कौन सी चीजें हैं.

मेन गेट से तुरंत हटा दे ये 4 चीजें

1. झाड़ू- घर की साफ-सफाई रोजाना का काम है. साफ-सफाई से सेहत दुरुस्त रहती है और घर परिवार में बीमारियों का प्रकोप भी कम होता है, लेकिन कई बार सफाई करने के बाद लोग झाड़ू को मेन गेट के पास रख देते हैं. ज्योतिष के जानकर इस काम को बेहद अशुभ मानते हैं. कहा जाता है कि घर के मेन गेट पर झाड़ू रखने से मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश नहीं करती हैं.

2. कूड़ा- घर के बाहर कूड़ा रखना कोई नई बात नहीं है. आपको बता दें कि घर के बाहर रखा कूड़ा सिर्फ घनघोर अंधेरा घर के अंदर लाता है. घर के बाहर हमेशा कूड़ा रखने से बचना चाहिए. ऐसा करने से घर की शांति कई खो जाती है, और घर का मकान कोई कब्रिस्तान नजर आता है.

3. जूता-चप्पल- जब भी हम घर के बाहर से अंदर आते हैं, अपना जूता निकाल कर घर के बाहर रख देते हैं, कई बार यह बिखरा हुआ होता है. बिखरा हुआ जूता-चप्पल आपकी जिंदगी बिखेर देता है. याद रहे अगर की बाहर जूता-चप्पल निकालना है तो कभी भी उसे बिखेर कर न रखें. ऐसा करना आपके लिए हानिकार होता है, और आर्थिक मोर्चे पर आपकी हार होती है.

4. मनी प्लांट- ज्योतिष विज्ञान के जानकार मनी प्लांट को पैसे और समृद्धि से जोड़कर देखते हैं. कहा जाता है कि जिस घर में यह पौधा होता है, वहां कभी-कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है. लेकिन भूलकर भी इस पौधे को घर के मेन गेट पर नहीं लगाना चाहिए, वरना देखते ही देखते भाग्य का सितारा चमकना बंद कर देता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news