Shakun-Apshakun: यात्रा पर जाते समय दिख जाएं ये चीज तो हो जाएं खुश! मिलती है तगड़ी सफलता और पैसा!
Advertisement

Shakun-Apshakun: यात्रा पर जाते समय दिख जाएं ये चीज तो हो जाएं खुश! मिलती है तगड़ी सफलता और पैसा!

Travel Superstitions: यात्रा को लेकर कई तरह के शगुन-अपशगुन बताए गए हैं. इनमें से कुछ शगुन ऐसे हैं, जिनका यात्रा पर निकलने से पहले होना बहुत शुभ माना गया है. 

फाइल फोटो

Omen Bad Omen Travel, Yatra se jude Shagun-Apshagun: शगुन-अपशगुन को भारत में काफी महत्‍व दिया जाता है. हिंदू धर्म में तो इस पर पूरा का पूरा शकुन शास्‍त्र लिखा गया है. शकुन शास्‍त्र में बताया गया है कि कुछ चीजों का दिखना या घटनाओं का होना बहुत शुभ होता है तो कुछ अशुभ होते हैं. यात्रा को लेकर भी कई तरह के शगुन-अपशगुन प्रचलित हैं. यानी कि यात्रा पर निकलने से पहले कुछ चीजों का दिखना बहुत शुभ और कुछ चीजों का दिखना अशुभ होता है. आज हम कुछ ऐसी चीजों के बारे में जानते हैं, जिनका यात्रा से पहले दिखना बहुत शुभ होता है. 

अच्‍छा शगुन है यात्रा से पहले इन चीजों का दिखना 

जल से भरा पात्र: यदि आप किसी यात्रा पर निकल रहे हों और आपको रास्‍ते में जल से भरा हुआ पात्र दिख जाए तो यह बहुत अच्‍छा शगुन होता है. यह संकेत है कि आपको यात्रा में सफलता मिलेगी. खूब लाभ होगा. 

ब्राह्मण: यात्रा पर निकलते समय यदि कोई ब्राह्मण दिख जाए तो यह बहुत अच्‍छा होता है. हिंदू धर्म में ब्राह्मण को भगवान ब्रह्मा का रूप माना गया है, इसलिए ऐसा होता ब्राह्मण का आशीर्वाद लें और संभव हो तो कुछ दान भी दें. यह आपकी यात्रा को सफल और मंगलमय बनाएगा. 

यह भी पढ़ें: Apshagun ke Sanket: अपशकुन का संकेत है इन 5 चीजों का हाथ से बार-बार गिरना, आ सकता है जीवन में संकट! 

पीले कपड़ों में महिला या कन्‍या का दिखना: यात्रा पर जाते समय यदि श्रृंगार की हुई सुहागिन महिला या पीले कपड़े पहने हुए कोई कन्‍या या महिला दिख जाए तो भी बहुत अच्‍छा संकेत है. पीले रंग का संबंध भगवान विष्‍णु और गुरु ग्रह से है. इन दोनों की कृपा भाग्‍य वृद्धि करती है और हर काम में सफलता दिलाती है. साथ ही धन लाभ भी कराती है. 

किन्नर: यात्रा पर निकलते समय किन्नरों का दिखना भी बहुत शुभ होता है. ऐसा होने पर उन्‍हें कुछ दान दें और उनका आशीर्वाद दें. 

यह भी पढ़ें: Budh Gochar 2022: 2 जुलाई तक 'बुध' देंगे 3 राशि वालों को खूब सारा पैसा-तरक्‍की! कौन-कौन है इतना लकी?

बछड़े को दूध पिलाती हुई गाय: यात्रा पर निकलते समय यदि रास्‍ते में कोई गाय बछड़े को दूध पिलाती हुई दिखे तो मान लें कि आप जिस काम के लिए जा रहे हैं, उसमें सफलता मिलना तय है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news