Shani Uday 2021: शनि का हुआ उदय, जानें किसे होगा लाभ, किसकी बढ़ेगी परेशानी
Advertisement

Shani Uday 2021: शनि का हुआ उदय, जानें किसे होगा लाभ, किसकी बढ़ेगी परेशानी

1 महीने तक अस्त रहने के बाद आज 9 फरवरी 2021 को शनि का उदय हो रहा है. किन राशिवालों के लिए यह समय लाभदायक होगा और किन्हें कष्ट मिल सकता है जानें.

शनि का उदय

नई दिल्ली: शनिदेव को न्याय का देवता और कर्म का कारक माना जाता है और ऐसी मान्यता है कि वे सभी लोगों को उनके कर्म के अनुरूप फल अवश्य देते हैं. यही कारण है कि ज्योतिष शास्त्र में शनि (Shani Dev) को बेहद महत्वपूर्ण स्थान हासिल है. नए साल में 5 जनवरी 2021 को शनि मकर राशि (Capricorn) में अस्त हुए थे और अब करीब 1 महीने के बाद मकर राशि में ही शनि का उदय हो रहा है. 9 फरवरी रात 12.50 मिनट पर मकर राशि में ही शनि का उदय हो रहा है. उदित होना यानी जागना तो शनि के उदित होते ही उनके प्रभाव में भी वृद्धि होने लगेगी. शनि का उदय होना कुछ राशिवालों के लिए तो बेहद फायदेमंद रहने वाला है और उन्हें लाभ ही लाभ होगा, लेकिन कुछ राशिवालों को कष्ट का भी सामना करना पड़ सकता है. यहां जानें सभी 12 राशियों पर कैसा होगा शनि के उदय का असर.

  1. 9 फरवरी रात 12.50 पर शनिदेव का हो रहा है उदय
  2. 5 जनवरी 2021 को मकर राशि में अस्त हुए थे शनि
  3. किन राशिवालों के लिए फायदेमंद है शनि का उदय

शनि का उदय इन राशियों के लिए फायदेमंद

मेष राशि- शनि का उदय मेष (Aries) राशिवालों के लिए आर्थिक फायदा लेकर आया है. कर्ज से मुक्ति मिलेगी, कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और व्यापारी वर्ग के लिए भी समय काफी अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें- शनिवार को भूल से भी ना खरीदें ये 5 सामान, वरना होगा नुकसान

कर्क राशि- शनि का उदय कर्क (Cancer) राशिवालों के लिए भी शानदार परिणाम लेकर आया है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, योजनाएं सफल होंगी, अवसरों की प्राप्ति होगी और मान-सम्मान भी बढ़ेगा.

कन्या राशि- शनि के जागने के साथ ही कन्या (Virgo) राशिवालों की किस्मत भी जाग गई है. आर्थिक समस्याओं में राहत मिलेगी, कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी, प्रमोशन की संभावना है, आमदनी में बढ़ोतरी होगी.

वृश्चिक राशि- वृश्चिक (Scorpio) राशिवालों को भी शनि के उदय का लाभ होगा. आमदनी बढ़ेगी, घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा, कर्ज से मुक्ति मिलेगी, व्यापार में लाभ होगा.

मकर राशि- चूंकि शनि का उदय मकर (Capricorn) राशि में ही हो रहा है इसलिए इस राशिवालों को भी लाभ प्राप्त होगा. नए अवसरों की प्राप्ति होगी, धन लाभ होगा, सबी कार्यों में तेजी आएगी, सेहत से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी.

ये भी पढ़ें- शनिदेव को क्यों चढ़ाया जाता है तेल, पढ़ें पौराणिक कथा

कुंभ राशि- कुंभ (Aquarius) राशिवालों के लिए भी शुभ परिणाम लेकर आया है शनि का उदय होना. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी, कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी, नए अवसरों का लाभ उठाएं सफलता मिलेगी.

इन राशियों को हो सकती है मुश्किल

वृषभ राशि- शनि के उदय होने से वृषभ (Tauras) राशिवालों का आत्मविश्वास बढ़ेगा लेकिन खर्च पर कंट्रोल रखने की जरूरत है वरना आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकात है.

मिथुन राशि- मिथुन (Gemini) राशिवालों की आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है, खर्च बढ़ेगा, शारीरिक और मानसिक परेशानियां हो सकती हैं, घर-परिवार में भी नोंक-झोंक होगी.

सिंह राशि- मुश्किल परिस्थितियों के बाद भी सिंह (Leo) राशिवालों को अपने आस पास के दोस्तों और परिवारवालों की मदद मिलेगी जिससे उनकी आर्थिक स्थिति कुछ मजबूत बनेगी.

ये भी पढ़ें- शनिदेव को प्रसन्न करना है तो भूल कर भी ना करें ये काम

तुला राशि- तुला (Libra) राशिवालों को सेहत से जुड़ी दिक्कतें हो सकती है इसलिए स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बेवजह वाद-विवाद में पड़ने से बचें, अटके हुए धन की प्राप्ति होगी लेकिन खर्च भी बढ़ेगा.

धनु राशि- धनु (Sagitarius) राशिवालों की आय कम और खर्च ज्यादा होगा जिससे उन्हें मानसिक तनाव हो सकता है. नौकरी में बदलाव के योग भी बन रहे हैं.

मीन राशि- मीन (Pisces) राशिवालों को अपनी और जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखना होगा, संतान को लेकर चिंता बनी रहेगी. हालांकि मेहनत करने की वजह से आपको धन लाभ भी हो सकता है.

धर्म से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

VIDEO

Trending news