Shani and Shukra Gochar 2022: जिंदगी में तूफान मचा देगा शनि-शुक्र का 'षडाष्‍टक योग', ये 4 राशि वाले लोग रहें बचकर!
Advertisement
trendingNow11267396

Shani and Shukra Gochar 2022: जिंदगी में तूफान मचा देगा शनि-शुक्र का 'षडाष्‍टक योग', ये 4 राशि वाले लोग रहें बचकर!

Shadashtak Yoga 2022: ज्‍योतिष में षडाष्‍टक योग को शुभ नहीं माना गया है. उस पर शनि और शुक्र ग्रह यदि षडाष्‍टक योग बनाएं तो यह जीवन में बड़ी मुसीबतें-संकट लाता है. कुछ ही समय में शनि-शुक्र षडाष्‍टक योग बनाने जा रहे हैं, जो 4 राशि वालों पर भारी पड़ेगा. 

फाइल फोटो

Shani Shukra Make Shadashtak Yog: शनि इस समय मकर राशि में हैं और वक्री चाल चल रहे हैं. वहीं शुक्र ग्रह कर्क राशि में हैं. 31 अगस्‍त को शुक्र ग्रह कर्क राशि से निकलकर सिंह में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसा करते ही शनि और शुक्र मिलकर षडाष्‍टक योग बनाएंगे. षडाष्‍टक योग से मतलब है कि शनि से शुक्र अष्‍टक होंगे और शुक्र, शनि से 6 घर दूर रहेंगे. शुक्र 24 सितंबर तक इसी स्थिति में रहेंगे. पंडित शशिशेखर त्रिपाठी के मुताबिक किसी भी ग्रह का षडाष्‍टक योग अच्‍छा नहीं माना जाता है. शनि और शुक्र का षडाष्‍टक योग भी शुभ नहीं कहा जा सकता है और इस दौरान खासतौर पर 4 राशि वालों को बहुत सतर्क रहना होगा. आइए जानते हैं कि किन राशि वालों के लिए षडाष्‍टक योग अशुभ साबित हो सकता है. 

24 दिन संभलकर रहें 4 राशि वाले लोग 

1 सितंबर से 24 सितंबर 2022 तक शनि-शुक्र षडाष्‍टक योग बनाएंगे. इस दौरान 4 राशि वालों को बेहद सतर्क रहना होगा. 

वृष: षडाष्‍टक योग वृष राशि वालों के लिए किस्‍मत के दरवाजे बंद कर सकता है. इन जातकों को इस दौरान आलस से बचना चाहिए, वरना करियर में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

मिथुन: मिथुन राशि वालों को षडाष्‍टक योग सेहत संबंधी समस्‍या दे सकता है. उन्‍हें दुर्घटनाओं को लेकर भी सतर्क रहना चाहिए. वाहन चलाते समय सावधान रहें. इसके अलावा डायबिटीज के मरीजों को अपनी सेहत का ध्‍यान रखना चाहिए. रोजाना लंबी सैर पर जाएं. 

धनु: धनु राशि वालों के लिए शनि-शुक्र का षडाष्‍टक योग प्रमोशन रोक सकता है. उन्‍हें कटु वाणी के कारण नुकसान हो सकता है. वर्कप्‍लेस पर जितना विनम्र रहें, उतना अच्‍छा है. व्‍यापारी भी इस बात का ध्‍यान रखें. पारिवारिक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. झगड़े से बचें. 

कुंभ: षडाष्‍टक योग दांपत्‍य जीवन में मुश्किल ला सकता है. खासतौर पर जो लोग ज्‍यादातर समय टूर पर रहते हैं, वे अपने जीवनसाथी को समय नहीं दे पाएंगे और इससे बड़ी समस्‍या हो सकती है. इससे बचें. लव कपल्‍स का समय न दे पाने के कारण ब्रेकअप हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news