Shukrawar Upay: शुक्रवार के दिन घर ले आएं इन पौधों को, खुद चलकर आएंगी मां लक्ष्मी; बनी रहेगी सुख- समृद्धि
Advertisement

Shukrawar Upay: शुक्रवार के दिन घर ले आएं इन पौधों को, खुद चलकर आएंगी मां लक्ष्मी; बनी रहेगी सुख- समृद्धि

Friday Remedies in Hindi: शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी का दिन माना गया है. शास्त्रों में बताया गया है कि अगर आप पर मां लक्ष्मी की कृपा हो तो अपार धन-दौलत और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. 

 

शुक्रवार को घर ले आएं ये पौधे

Shukrawar Ke Upay in Hindi : हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित है. वैसे ही शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का दिन माना गया है. शास्त्रों में बताया गया है कि अगर आप पर मां लक्ष्मी की कृपा हो तो अपार धन-दौलत और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही तुलसी (Tulsi)  के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना गया है. मान्यता है कि अगर आप शुक्रवार (Friday Remedies) के दिन तुलसी का पौधा घर लाते हैं तो आपके घर पर सदैव मां लक्ष्मी का वास बना रहता है. तो चलिए जानते हैं शुक्रवार के दिन घर में किन चीजों का लाना शुभ माना गया है. 

शुक्रवार को घर लाएं तुलसी का पौधा (Tulsi Plant) 

हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार घर में तुलसी का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है. वहीं अगर आपके घर में तुलसी का पौधा है तो शुक्रवार के दिन इसकी विधि-विधान से पूजा करें. इससे आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी. शास्त्रों में बताया गया है कि तुलसी के पौधे के पास सुबह-शाम दीपक प्रज्जवलित करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. अगर आपके घर पर तुलसी का पौधा नहीं है तो इसे शुक्रवार के दिन ही घर लाएं.

मनी प्लांट का पौधा (Money Plant) 

मान्यताओं के अनुसार घर में शुक्रवार के दिन मनी प्लांट का पौधा लगाना भी शुभ माना गया है. बताया गया है कि अगर आप शुक्रवार के दिन मनी प्लांट का पौधा लगा रहे हैं तो आपके घर मां लक्ष्मी सदैव मेहरबान रहेंगी. इसके साथ ही शुक्रवार के दिन मनी प्लांट को तोड़ना और काटना नहीं चाहिए. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news