वो अद्भुत संकेत जो बताते हैं भगवान ने आपकी पूजा स्‍वीकार की
Advertisement
trendingNow12394835

वो अद्भुत संकेत जो बताते हैं भगवान ने आपकी पूजा स्‍वीकार की

Puja Path : हिंदू धर्म में रोजाना पूजा-पाठ करने का बड़ा महत्‍व है. लेकिन भगवान ने आपकी पूजा स्‍वीकार की है या नहीं, यह जानना भी जरूरी है. जानिए धर्म-शास्‍त्रों में बताए गए पूजा सफल होने के संकेत. 

वो अद्भुत संकेत जो बताते हैं भगवान ने आपकी पूजा स्‍वीकार की

Puja Safal hone ke sanket: सनातन धर्म में सुबह-शाम दोनों समय भगवान की पूजा करने को बड़ा महत्‍व दिया गया है. इसलिए अधिकांश लोग पूजा-पाठ करने के लिए मंदिर जाते हैं या घर में ही पूजा-अर्चना करते हैं. रोजाना भगवान की भक्ति करने से उनकी कृपा होती है, जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है. देवी-देवताओं की कृपा से संकटों से बचाव होता है. घर में शांति और सकारात्‍मकता रहती है. लेकिन आपकी पूजा-पाठ सफल हो रही है या नहीं, भगवान आपकी पूजा को स्‍वीकार कर रहे हैं या नहीं, जानिए इसके संकेत. 

यह भी पढ़ें: मल्‍टी नेशनल कंपनी से आएगा जॉब ऑफर, 7 दिन में किन राशियों को मिलेगी प्रोग्रेस, इंक्रीमेंट

पूजा सफल होने के संकेत 

धर्म-शास्‍त्रों में कुछ ऐसे संकेतों, घटनाओं के बारे में बताया गया है जो बताते हैं कि आपकी पूजा सफल हो गई है या भगवान आपकी पूजा से प्रसन्‍न हैं. वे आप पर कृपा करने वाले हैं. 

- यदि पूजा के दौरान दीपक की लौ एकदम ऊपर की ओर उठे और लंबे समय तक ऐसी ही रहे तो मान लें कि भगवान आपकी पूजा से प्रसन्न हैं. वहीं बिना किसी कारण या हवा के दीपक का बुझना अच्‍छा नहीं होता है. 

- यदि पूजा करने के दौरान आपकी आंखों में आंसू आ जाएं, आप भगवान की भक्ति में भावुक हो जाएं तो यह भी संकेत है कि भगवान का आशीर्वाद आप पर है और वे जल्‍दी ही आपकी मनोकामना पूरी करेंगे. 

यह भी पढ़ें : महिला नागा साधु बनना बेहद मुश्किल, जीते जी करने पड़ते हैं ऐसे भयानक काम!

- यदि पूजा के दौरान घर में कोई मेहमान आ जाए तो यह भी पूजा सफल होने का संकेत है. 

- पूजा के दौरान भगवान की तस्वीर या मूर्ति से फूल, माला गिरना भी बेहद शुभ संकेत माना जाता है. ऐसा होना बताता है कि भगवान आप पर प्रसन्‍न हैं और आपको जल्‍द ही कोई बड़ी लाभ होने वाला है. 

यह भी पढ़ें: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में बताए गए सबसे शुभ सपने, जिन्‍हें देखने के बाद पूरी तरह बदल जाता है जीवन

- यदि आपको घर से बाहर निकलते ही अक्‍सर नीलकंठ पक्षी दिखाई दे तो यह भगवान शिव के आप पर प्रसन्‍न होने का साफ संकेत है. आपकी बड़ी मनोकामना पूरी होने वाली है. 

- वहीं रोजाना घर के सामने सफेद गाय का आना, गाय का बछड़े को दूध पिलाना बेहद शुभदायी होता है. यह बताता है कि आपकी पूजा सफल हो रही है और देवी-देवता आप पर मेहरबान हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news