close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश में कांवड़ यात्रा के लिए होंगे खास इंतजाम, CM कमलनाथ ने दिए सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश

इसको लेकर पूरे प्रदेश में प्रशासन को निर्देश कि कावड यात्रियों की सुरक्षा के संपूर्ण इंतज़ाम करने से लेकर, यात्रा मार्ग पर दिन के समय भारवाहक वाहनो के प्रवेश प्रतिबंधित व अन्य सारे आवश्यक इंतज़ाम किये जाएं.

मध्य प्रदेश में कांवड़ यात्रा के लिए होंगे खास इंतजाम, CM कमलनाथ ने दिए सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में कांवड़ यात्रा के दौरान विशेष इंतजाम के निर्देश दिए हैं.

भोपालः 17 जुलाई से सावन का महीना शुरू होने जा रहा है, ऐसे में सावन के साथ ही कांवड़ यात्रा भी शुरू होने जा रही है. भोलेनाथ को जल अर्पित करने के लिए भोलेनाथ के भक्त अपने कांधों पर जल लेकर निकलेंगे. देश भर के पवित्र नदियों से जल एकत्रित करके कांवड़िये यह जल भगवान शिव के ज्योतिर्लिंगों पर चढ़ाएंगे. ऐसे में यात्रा के दौरान कावड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. 

प्रदेश सरकार ने कावड़ियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रशासन को निर्देश जारी किए हैं. जिसमें यात्रा के दौरान शहर में भारी वाहनों की एंट्री और अन्य सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम की बात कही है. कांवड़ यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि प्रदेश सरकार कांवड़ियों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी. इस संबंध में उन्होंने सभी को निर्देश जारी कर दिए हैं और प्रदेश के सभी इलाकों में सुरक्षा के इंतजाम किए जाने को लेकर प्रशासन को अलर्ट कर दिया है. 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्विटर के जरिए इसकी सूचना देते हुए कहा कि 'सावन माह में हमारी धार्मिक कावड यात्रा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में धूमधाम से निकलती है. इसको लेकर पूरे प्रदेश में प्रशासन को निर्देश कि कावड यात्रियों की सुरक्षा के संपूर्ण इंतज़ाम करने से लेकर, यात्रा मार्ग पर दिन के समय भारवाहक वाहनो के प्रवेश प्रतिबंधित व अन्य सारे आवश्यक इंतज़ाम किये जाये , जिससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ,परेशानी ना हो'

Kanwar Yatra 2019: जानें कब से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा, क्या है इसका महत्व

बता दें कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़िए नाचते-गाते हुए पैदल यात्रा निकालते हैं. इस दौरान पूरा माहौल शिवमय हो जाता है. कांवड़िए मध्य प्रदेश में क्षिप्रा और नर्मदा का जल लेकर यात्रा पर निकलते हैं. ऐसे में कई बार कांवड़ियों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसके चलते मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में कांवड़ यात्रा के दौरान विशेष इंतजाम के निर्देश दिए हैं.