इस जन्माष्टमी पर बन रहा विशेष संयोग, इन 3 राशि के जातकों को मिलेगा लाभ
Advertisement

इस जन्माष्टमी पर बन रहा विशेष संयोग, इन 3 राशि के जातकों को मिलेगा लाभ

ज्योतिषविद का कहना है कि तुला, मकर और मीन राशि वाले जातकों के लिए इस दिन विशेष योग बन रहा है.

इस जन्माष्टमी पर बन रहा विशेष संयोग, इन 3 राशि के जातकों को मिलेगा लाभ

नई दिल्ली: सनातन परंपरा में भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव (Krishna Janmashtami) का पर्व बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है. भगवान कृष्ण का जन्म भाद्रपद मास की अष्टमी को रोहिणी नक्षत्र एवं वृष राशि के चंद्रमा में हुआ था. ऐसे में दुनिया भर के कृष्णभक्त इस दिन कान्हा के नाम पर व्रत रखते हैं और जन्मोत्सव को पूरी श्रद्धा-भक्ति के साथ मनाते हैं. इस बार यह पावन पर्व हमेशा की तरह दो दिन पड़ रहा है. गृहस्थों के लिए 11 अगस्त का दिन और साधु-संतों के लिए 12 अगस्त का दिन शुभ रहेगा. ज्योतिषविद का कहना है कि तुला, मकर और मीन राशि वाले जातकों के लिए इस दिन विशेष योग बन रहा है.

मेष- इस राशि के जातकों के लंबे वक्त से रुके कार्य पूरे होंगे और प्रेम संबंधों में चल रही अड़चनें दूर होंगी. जन्माष्टमी के दिन गाय के दूध से भगवान कृष्ण की पूजा करने से जातको को विशेष लाभ मिलेगा.

वृषभ- इस राशि के जातकों के ऐश्वर्य में वृद्धि होगी और घर में सुखों का वास होगा. जन्माष्टमी के दिन कच्ची लस्सी से बाल गोपाल का अभिषेक करने और सफेद मक्खन का भोग लगाने से जातको को विशेष लाभ की प्राप्ति होगी.

मिथुन- इस राशि के जातकों की लंबे समय से मन में चल रही इच्छाएं पूर्ण होंगी. जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण को मिश्री का भोग लगाने और गन्ने के रस अभिषेक करने भगवान प्रसन्न होंगे.

कर्क- इस राशि के जातकों के जीवन में चल रही सभी कठिनाइयां दूर होंगी. साथ ही सभी रोगों से मुक्ति मिलेगी. जन्माष्टमी के दिन दूध में तुलसी डालकर भगवान को भोग लगाने से कान्हा सभी इच्छाएं पूर्ण करेंगे.

सिंह- इस राशि के जातकों की शादी में आने वाली समस्या खत्म होगी. वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी. सिंह राशि के जातक श्रीकृष्ण को झूला जरूर झुलाएं. 

कन्या- कन्या राशि वालों का भाग्योदय होगा. व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन आएगा. कन्या राशि वाले श्रीकृष्ण को लड्डू का भोग अवश्य लगाएं. गन्ने के रस से भगवान का अभिषेक करें.

तुला- इस राशि के जातकों की धन संबंधी दिक्कतें दूर होंगी. रुपये-पैसों को लेकर सभी चिंताएं दूर होंगी. भगवान कृष्ण को सफेद मक्खन का भोग लगाएं. कच्ची लस्सी से श्रीकृष्ण का अभिषेक करें.

वृश्चिक- आपके सभी कार्य अति शीघ्र पूरे होंगे. दुश्मनों की साजिशें नाकाम होंगी. वृश्चिक राशि के जातक भगवान कृष्ण को गाय के दूध से भोग लगाएं. पंचामृत से उनका अभिषेक करें.

धनु- धनु राशि के जातकों को सगे-संबंधियों से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. परिचितों के साथ वाद-विवाद खत्म हो सकता है. धनु राशि वाले श्रीकृष्ण को बेसन की बर्फी का भोग जरूर लगाएं. हल्दी युक्त दूध से बाल गोपाल का अभिषेक करें.

मकर- मकर राशि वाले पढ़ाई-लिखाई में बेहतर करेंगे. एकाग्रता बढे़गी और करियर में तरक्की मिलेगी. मकर राशि के जातक कृष्ण भगवान को झूला झुलाएं. गंगाजल से कृष्ण का अभिषेक करें.

कुंभ- कुंभ राशि वालों की तमाम अड़चनें दूर होंगी. घर में खुशहाली आएगी. घर के सदस्यों का भाग्योदय होगा. कुंभ राशि के जातक शुद्ध देशी घी की मिठाई से द्वारिकाधीश को भोग लगाएं.

मीन- मीन राशि वालों को व्यापार में सफलता मिलेगी और बड़े कष्ट दूर होंगे. मीन राशि के जातक बेसन की बर्फी से श्रीकृष्ण को भोग लगाएं. केसर युक्त दूध से उनका अभिषेक करें.

LIVE TV

Trending news