नहीं जानते होंगे घर में सांप के आने के ये शुभ-अशुभ असर, पैसों से है सीधा संबंध
Advertisement
trendingNow11085428

नहीं जानते होंगे घर में सांप के आने के ये शुभ-अशुभ असर, पैसों से है सीधा संबंध

सांप का नाम ही कई लोगों के लिए डराने वाला होता है. उस पर सांप का दिख जाना या अपने ही घर में दिखना उनके लिए बहुत भयानक अनुभव होता है. लेकिन इस तरह के सांप का घर में आना बहुत शुभ होता है. 

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: बरसात के मौसम में, गांव, खेतों, जंगली या पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए तो सांप से आमना-सामना होना सामान्‍य बात है. कई बार ये जहरीले जीव घर तक भी पहुंच जाते हैं. सांप का घर में आना सामान्‍य बात नहीं है. वैसे तो सांप का सपने में भी आना कई तरह के संकेत देता है. इसी तरह सांप के घर में आने के भी शुभ-अशुभ मतलब शगुन शास्‍त्र में बताए गए हैं. यह सांप और उसके घर में मिलने की स्थिति पर निर्भर करता है कि इस घटना का असर शुभ होगा या अशुभ. 

  1. सांप के घर में आने के होते हैं शुभ-अशुभ असर 
  2. बहुत शुभ होता है इन सांपों का घर में आना 
  3. मिलती है बेशुमार दौलत और सुख 

घर में सांप आने के शुभ-अशुभ असर 

- घर में यदि काला सांप आ जाए तो यह आपको जल्‍द ही बड़ी कामयाबी मिलने का संकेत है. साथ ही यह किसी अधूरी इच्‍छा के पूरी होने का भी इशारा है. इस घटना को व्‍यापार के लिए भी शुभ माना जाता है. 

- घर में काले सांप का आना पति-पत्‍नी के बीच प्रेम के बढ़ने का भी संकेत है. साथ ही यह संतान प्राप्ति का भी इशारा है. यदि काला सांप घर में बैठा दिखे तो यह किसी बड़ी समस्‍या के खत्‍म होने का संकेत है. 
 
- यहां तक कि काले सांप के बच्‍चे का भी घर में आना बेहद शुभ होता है. यह आपकी किसी बड़ी इच्‍छा के पूरे होने या किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलने का संकेत है. 

- घर में यदि सफेद सांप आ जाए तो समझिए कि आपके भाग्‍य खुल गए हैं. वैसे तो सफेद सांप का दिखना ही बेहद दुर्लभ है, उस पर उसका घर में आना और भी बड़ी दुर्लभ घटना है. यदि सफेद सांप घर में आ जाए तो मान लीजिए कि आप पर अपार धन वर्षा होने वाली है. साथ ही यह बहुत सुख भी दिलाता है. 

यह भी पढ़ें: शादी के बाद कामयाबी के झंडे गाड़ते हैं ये लोग, बनते हैं धनवान; अपने नाम से करें चेक

- वहीं घर में पीले सांप का आना जीवन में धन और सौंदर्य के बढ़ने का संकेत है. ऐसी घटना अचानक धन दिलाती है. 

- घर में हरे रंग के सांप का आना जीवन की सारी परेशानियों को खत्‍म कर देता है. फिर चाहे वे पैसे, करियर, शादी, प्‍यार या किसी भी विषय से जुड़ी हूं. हरे सांप का दिखना ढेरों लाभ देता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news