Guruwar Upay: गुरुवार को ये 5 काम करने से प्रसन्न होते हैं जगत के पालनहार, रुपयों-पैसों से लबालब भर देते हैं तिजोरी
Advertisement
trendingNow12020441

Guruwar Upay: गुरुवार को ये 5 काम करने से प्रसन्न होते हैं जगत के पालनहार, रुपयों-पैसों से लबालब भर देते हैं तिजोरी

Thursday Remedies: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. इसी तरह गुरुवार का दिन जगत के पालनहार भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करने से श्री हरि प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर जमकर कृपा बरसाते हैं.  गुरुवार के दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. 

 

guruwar ke upay

Guruwar Upay: सनातन धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता की पूजा का दिन है. बता दें कि गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा का विधान है. इस दिन श्री हरि के साथ मां लक्ष्मी और देवगुरु बृहस्पति की पूजा की जाए, तो भक्तों के दुखों का नाश होता है. भगवान विष्णु प्रसन्न होकर भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. 

ऐसी मान्यता है कि गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है. ऐसे में भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करने से जातकों का कल्याण होता है. इससे घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है. साथ ही, करियर और कारोबार में भी मुकाम हासिल होता है.  गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए कुछ ज्योतिष उपाय अपनाए जा सकते हैं. जानें इन उपायों के बारे में. 

पीले वस्त्र करें धारण 

भगवान विष्णु का आशीर्वाद पाने के लिए गुरुवार के दिन स्नान-ध्यान कर आमचन करें. इसके बाद पीले रंग के वस्त्र धारण करें और जल अर्घ्य दें. इसके साथ ही भगवान विष्णु को अष्टदल कमल जरूर अर्पित करें. इससे भगवान विष्णु भक्तों पर जमकर कृपा बरसाते हैं. 

गुरु दोष से मिलेगी मुक्ति 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के साथ अगर देवगुरु बृहस्पति की पूजा भी की जाए, तो गुरु दोष से मुक्ति मिलती है. ऐसे में अगर किसी जातक की कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर है या गुरु दोष है तो गुरुवार को पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए. 

नारियल करें अर्पित 

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को पूजा के समय नारियल अर्पित करें. साथ ही, भगवान से सुख, समृद्धि और धन प्राप्ति की कामना करें. इसके बाद नारियल को लाल या पीले रंग के कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति की आय में वृद्धि होती है. 

- गुरुवार के दिन स्नान-ध्यान करने के बाद भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा करें. इस समय केसर मिश्रित दूध से भगवान विष्णु का अभिषेक करें. इस उपाय को करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं. साथ ही, धन संबंधी परेशानी दूर होती हैं.

- अगर आप करियर या कारोबार को नया आयाम देना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन घर के पास किसी लक्ष्मी-नारायण मंदिर में जाकर भगवान विष्णु की पूजा करें. साथ ही 7 हल्दी की गांठ भगवान विष्णु को अर्पित करें. इससे मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. 

Vastu Tips For 2024: नए साल पर घर में लगा लें ये पौधे, चुंबक की तरह खिंचा आएगा पैसा; सालभर नहीं होग पैसों की कमी
 

Grahon Ki Mahadasha: कुंडली में इस ग्रह के शुभ होने पर करोड़ों में खेलता है व्यक्ति, 16 साल तक जीता है राजाओं जैसा जीवन
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news