Zee Rozgar Samachar

Thursday Remedies: गुरुवार की शाम को जरूर आजमाएं ये उपाय, सभी मनोकामनाएं हो जाएंगी पूरी

गुरुवार (Thrusday) के दिन कुछ खास उपाय करने से भगवान विष्णु (Lord Vishnu) और बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं. जिसके बाद मनुष्य की सभी इच्छाएं पूर्ण हो जाती है. जानिए गुरुवार को कौन से उपाय लाभकारी होते हैं.

Thursday Remedies: गुरुवार की शाम को जरूर आजमाएं ये उपाय, सभी मनोकामनाएं हो जाएंगी पूरी
गुरुवार की शाम को क्या करें

नई दिल्ली. गुरुवार (Thursday) के दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) और बृहस्पति देव की पूजा-अर्चना की जाती है. माना जाता है कि गुरुवार के दिन व्रत (Thursday Vrat) और पूजा (Thursday Puja) करने से सभी कष्ट समाप्त हो जाते हैं और घर में धन, शांति और सुख-समृद्धि आती है.

गुरुवार को इन उपायों को करने से होता है लाभ

गुरुवार के दिन कुछ खास उपाय (Thursday Remedies) करने से भगवान विष्णु (Lord Vishnu) और बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं. इसके बाद मनुष्य की सभी इच्छाएं पूर्ण हो जाती हैं. जानिए गुरुवार की शाम (Thursday Evening Ritual) को कौन से उपाय लाभकारी (Thursday Totke) साबित होते हैं.

यह भी पढ़ें- Astrological Remedies: इन उपायों को आजमाने से दौड़ा चला आएगा प्यार, बरसेगी ईश्वर की कृपा

इस उपाय को करने से मनोकामना होगी पूरी

अगर काफी समय से आपकी कोई मनोकामना पूरी नहीं हो रही है तो गुरुवार की शाम को एक रुपये का सिक्का, एक गुड़ की डली और सात हल्दी की गांठों को पीले कपड़े में बांधें और उसे रेलवे लाइन के पास जाकर फेंक दीजिए. ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी.

गुरुवार की शाम को केले की जड़ में दबाएं सिक्का

गुरुवार की शाम को सूरज ढलने के बाद केले के पेड़ की जड़ में एक रुपये या पांच रुपये का सिक्का दबा दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी (Ma Lakshmi) की कृपा आप पर बनी रहती है. इससे आपको कभी धन की कमी से जूझना नहीं पड़ता है.

यह भी पढ़ें- Vastu Tips: पूजा-पाठ की इन चीजों को जमीन पर रखना होता है अशुभ, रुक जाती है बरकत

बृहस्पति देव पर चढ़ाए गुड़

गुरुवार को बृहस्पति देव को गुड़ जरूर चढ़ाएं. ऐसा करने से बृहस्पति देव के साथ-साथ सूर्य एवं मंगल ग्रह की भी कृपा आप पर बरसती है.

गुरुवार को मंदिर में गेहूं और गुड़ का करें दान 

गुरुवार के दिन मंदिर में गेहूं और गुड़ दान करना बेहद शुभ होता है. ऐसा करने से बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं और सारे बिगड़े काम बनते चले जाते हैं.

जरूरतमंद को गुड़ का दान करने से बनते हैं बिगड़े काम

अगर आप अपना मकान बनवाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन काम में कोई न कोई बाधा आ जा रही है तो गुरुवार को जरूरतमंद को गुड़ का दान करें. 

केले के पेड़ की जड़ में चढ़ाएं दाल और गुड़

जो लोग आर्थिक संकट (Financial Problem) में फंसे हुए हैं, उन्हें गुरुवार को गुड़ का उपाय करना चाहिए. अगर आप आर्थिक परेशानी से छुटकारा चाहते हैं तो गुरुवार को सुबह नहाने के बाद केले के पेड़ की जड़ में चने की भीगी हुई दाल और थोड़ा सा गुड़ चढ़ा दें. पांच से सात गुरुवार यह उपाय करने से आर्थिक परेशानी खत्म हो जाती है.

गाय को गुड़ खिलाने से दूर होती है विवाह की अड़चनें

अगर आपकी शादी में अड़चनें आ रही हैं तो गुरुवार के दिन गाय को लोई में गुड़ भरकर खिलाएं. ऐसा करने से बृहस्पति देव की कृपा से आपका जल्द ही विवाह हो जाएगा.

धर्म से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.