Shani Dev की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिल जाएगी मुक्ति, दशहरा पर जरूर कर लें ये उपाय
Advertisement

Shani Dev की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिल जाएगी मुक्ति, दशहरा पर जरूर कर लें ये उपाय

बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा (Dussehra 2021) गुरुवार को मनाया जाएगा. इस दिन आप कुछ खास उपाय करके शनि की ढैय्या से मुक्ति पा सकते हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा (Dussehra 2021) गुरुवार को मनाया जाएगा. धर्म शास्त्रों में इस दिन को बेहद शुभ माना जाता है. इस दिन जो भी कार्य किया जाए, उसका हमेशा अच्छा फल मिलता है. 

  1. साढ़ेसाती से मुक्ति पाने के लिए करें ये काम
  2. श्री राम और हनुमान जी की करें पूजा
  3. 11 अक्टूबर से वक्री हो चुके हैं शनिदेव

साढ़ेसाती से मुक्ति पाने के लिए करें ये काम

जो लोग शनि (Shani Dev) की साढ़ेसाती और ढैय्या की वजह से कई तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं. वे दशहरा पर इससे कुछ खास उपाय करके इससे मुक्ति पा सकते हैं. ज्योतिष के मुताबिक इस समय तुला और मिथुन राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है. वहीं धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है

ये भी पढ़ें- Dussehra 2021: दशहरे पर अपनी राशि के अनुसार कर लें एक काम, शत्रुओं पर हमेशा होगी जीत

श्री राम और हनुमान जी की करें पूजा

शनि (Shani Dev) की ढैय्या और साढ़ेसाती से मुक्ति पाने के लिए दशहरा पर भगवान श्री राम और हनुमान जी की हृदय से पूजा करनी चाहिए. इसके लिए घर में बने मंदिर में घी की ज्योत जलाएं और हनुमान चालीसा का एक से अधिक बार पाठ करें. हनुमान चालीसा के बाद श्री राम रक्षा स्तोत्रम का पाठ करें. ऐसा करने से भय से मुक्ति मिल जाती है और सभी तरह के दुख-दर्द दूर हो जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Margi Shani 2021: अगले 6 महीने चैन की जिंदगी जिएंगे ये राशि वाले लोग, शनि देव की कृपा से मिलेगा सब कुछ

11 अक्टूबर से वक्री हो चुके हैं शनिदेव

ज्‍योतिष के मुताबिक 11 अक्टूबर 2021 को वक्री शनि मार्गी (Margi Shani) हो गए हैं. इससे कुछ राशि वालों के लिए राहत के दिन शुरू हो गए हैं. अक्‍टूबर 2021 से 29 अप्रैल 2022 तक शनि इसी स्थिति में रहेंगे. 

LIVE TV

Trending news