close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उज्जैनः बाबा महाकाल के दर्शन में अब जेब पर पड़ेगा दोगुना भार, प्रसादी भी हुई मंहगी

मंदिर के बाहर बनी दुकानों का किराया नगर निगम की ओर से निर्धारित किया जाएगा और उसी के अनुसार किराए में वृद्धि तय की जाएगी. इसके अलावा बाहरी पुरोहितों को भी अभिषेक-पूजन संपन्न कराने के लिए एक-एक पर्ची मिलेगी.

उज्जैनः बाबा महाकाल के दर्शन में अब जेब पर पड़ेगा दोगुना भार, प्रसादी भी हुई मंहगी

उज्जैनः भगवान महाकाल का दर्शन करने आने वाले भक्तों की जेब पर दोगुना भार पडऩे वाला है. महाकालेश्वर मंदिर में अभिषेक-पूजन के साथ-साथ लड्डू प्रसाद के दाम में भी वृद्धि की गई है. साथ ही मंदिर के बाहर बनी दुकानों का किराया नगर निगम की ओर से निर्धारित किया जाएगा और उसी के अनुसार किराए में वृद्धि तय की जाएगी. इसके अलावा बाहरी पुरोहितों को भी अभिषेक-पूजन संपन्न कराने के लिए एक-एक पर्ची मिलेगी, यह निर्णय पहली बार लिया गया है.

गुरुवार को महाकाल मंदिर के प्रशासनिक कार्यालय में चार माह के बाद हुई प्रबंध समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई और निर्णय लिए गए. बैठक कलेक्टर शशांक मिश्र की अध्यक्षता में हुई. बैठक में निर्णय लिए गए की अब से  मंदिर आने वाले भक्तों द्वारा पूजन-अभिषेक की रसीद कटाए जाने पर उन्हें दोगुने दाम चुकाने होंगे, वहीं लड्डू प्रसाद भी महंगा मिलेगा. लड्डू का पैकेट जो पहले 30 रुपए में मिलता था, वह 40 में मिलेगा, इसी तरह 60 वाला 80 में, 120 वाला 150 में और 240 वाला पैकेट 300 रुपए में मिलेगा. मूल्य वृद्धि आज से लागू हो गई है. 

देखें LIVE TV

MP: तनुश्री दत्ता ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, उज्जैन वासियों को कहा- 'ढेर सारा धन्यवाद'

इसी के साथ ही कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत की वृद्धि का निर्णय लिया गया है. लड्डू प्रसाद, भांग शृंगार, ध्वजारोहण और पूजन-अभिषेक राशि में परिवर्तन के साथ पगड़ी चढ़ाने वालों के लिए राशि का निर्धारण भी किया गया है. कर्मचारियों को प्रोत्साहन देने के लिए साल में एक बार सेवक सम्मान समारोह होगा. इसी के साथ ही कर्मचारियों को ड्रेस देने का निर्णय लिया, जिसमें मोनो रहेगा. इसके साथ ही कर्मचारियों को स्वेटर और रेनकोट भी दिया जाएगा.