Negative Energy In Home: उल्टे पांव भागेंगी 'काली शक्तियां', 2 रुपये के कपूर से दूर होगी लाखों की दिक्कत
Advertisement

Negative Energy In Home: उल्टे पांव भागेंगी 'काली शक्तियां', 2 रुपये के कपूर से दूर होगी लाखों की दिक्कत

Astrologist Today News: घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को अपनाकर आप अपने जीवन की परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं, इसके अलावा रुपए पैसे से जुड़ी दिक्कतें भी धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी.

फाइल फोटो

Astrologist Tips: घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा की वजह से इंसानों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है. यह दिक्कतें इंसान को दिन - प्रतिदिन कंगाल बनाती हैं और उनका मनोबल नीचे करके उनके ऊपर उठने के रास्ते में रुकावट पैदा करती हैं. घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को अपनाकर आप अपने जीवन की परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं, इसके अलावा रुपए पैसे से जुड़ी दिक्कतें भी धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी. 

नकारात्मक शक्तियों से ऐसे पाएं छुटकारा

1. अक्सर आपने देखा होगा कि लोगों के बनते हुए काम भी बिगड़ने लगते हैं. अचानक से घर में लोग बीमार पड़ने लगते हैं और घर की माली हालत खस्ता होने लगती है. अगर एक के बाद एक मुसीबतें आपके ऊपर आती जा रही हैं तो समझ जाइए कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा या काली शक्तियों का वास है.

2. वास्तु शास्त्र में कपूर को बड़ा ही गुणकारी बताया गया है. वास्तु से जुड़ी समस्याओं को कपूर दूर करने में मदद कर सकता है. इसके अलावा नकारात्मक ऊर्जा को भी घर से बाहर का रास्ता दिखा सकता है. आपको करना बस इतना है कि सुबह-शाम रोज आपको कपूर की आरती करनी है और उसका धुआं घर में दिखाना हैं. ऐसा करने से घर का वातावरण सकारात्मक होगा और नकारात्मक ऊर्जा कम होती जाएगी.

3. कपूर से आरती करने से पहले कुछ विशेष बातों का ध्यान रखें, जैसे आरती करने से पहले पूरे घर की सफाई अच्छे से कर लें. घर का सारा कचरा बाहर कूड़ेदान में फेंक दें. इसके बाद ही आरती करें. सोते समय आप तकिए के नीचे कपूर भी रख सकते हैं. ऐसा करने से आपको नींद अच्छी आएगी और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news