घर की Terrace को साफ करके North दिशा में रख दें यह एक चीज, धन-समृद्धि की होगी बरसात
Advertisement
trendingNow1935863

घर की Terrace को साफ करके North दिशा में रख दें यह एक चीज, धन-समृद्धि की होगी बरसात

घर की छत (Terrace) का संबंध शनि देव (Shani Dev) और कुबेर देव (Kuber Dev) से होता है. ऐसे में इन दोनों की नाराजगी आर्थिक संकट में डाल सकती है और इनकी कृपा घर को धन-धान्‍य से भर सकती है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में घर (House) की हर दिशा, उनके उपयोग और उनमें रखे जाने वाले सामान के बारे में विस्‍तार से बताया गया है. इनमें से कुछ बातें तो बहुत अहम हैं, यदि उनका पालन न किया जाए तो घर पर मुश्किलों का पहाड़ टूट पड़ता है और यदि किया जाए तो घर स्‍वर्ग बन जाता है. आज हम ऐसे ही वास्‍तु नियमों और उपायों के बारे में बात करते हैं, जो अकूत धन-समृद्धि बरसाते हैं.

  1. घर की छत को हमेशा रखें साफ 
  2. कबाड़ रखने से शनि देव होंगे नाराज 
  3. उत्तर दिशा में रखें चीनी की बोरी 

घर की छत है बहुत अहम 

घर की छत (House Terrace) बहुत अहम होती है क्‍योंकि इसका संबंध शनि देव से है. ऐसे में छत का गंदा होना, वहां कूड़ा-करकट, कबाड़ का जमा होना शनि को नाराज करने के लिए काफी है. शनि की क्रोध से सभी वाकिफ हैं, ऐसे में कई तरह के नुकसान से बचने के लिए घर की छत को हमेशा साफ-सुथरा रखें. 

यह भी पढ़ें: July के महीने में Vakri चाल चलेंगे Shani Dev, इन Zodiac Signs के लोग रहें खासतौर पर Alert

VIDEO

धन-समृद्धि पाने के उपाय 

घर की छत का संबंध शनि देव के साथ-साथ धन के देवता कुबेर से भी है. ऐसे में छत को लेकर कुछ उपाय किए जाएं तो धन-समृद्धि मिलना तय है. 

- यदि घर में पैसे की तंगी हो तो घर की छत पर उत्तर दिशा में चीनी की बोरी रख दें, कुछ ही दिन में आपकी जिंदगी में धन-समृद्धि की दस्‍तक हो जाएगी. 

- इसी तरह पानी की टंकी (Water Tank) उत्तर दिशा में या उत्तर पश्चिम दिशा में हो. इससे घर में हमेशा रुपया-पैसा बना रहता है. आर्थिक स्थिरता रहती है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news