Vastu Tips: धन से हमेशा लबालब भरी रहेगी तिजोरी, इनमें से कोई भी एक चीज रखने से नहीं होगी पैसों की कमी
Advertisement

Vastu Tips: धन से हमेशा लबालब भरी रहेगी तिजोरी, इनमें से कोई भी एक चीज रखने से नहीं होगी पैसों की कमी

Locker Vastu: वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी में कुछ चीजें रखने से व्यक्ति को धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वे चीजें.
 

 

फाइल फोटो

Keep these things in Locker: हर इंसान चाहता है कि उसकी तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहे. उस पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहे. लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी व्यक्ति के पास हमेशा पैसों का अभाव रहता है. जिसका कारण वास्तु दोष भी हो सकता है. वास्तु शास्त्र में धन से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं कि जिन्हें अजमाकर आप लखपति बन सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी में कुछ चीजें रखने से व्यक्ति को धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वे चीजें जिसे तिजोरी में रखने से होता है धन लाभ

तिजोरी में रखें पूजा की सुपारी

वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी भी धार्मिक अनुष्ठान के बाद पूजा में प्रयोग की हुई सुपारी को आप अपनी तिजोरी में रख लें. कहते हैं कि इससे घर में बरकत होने लगती है और घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती.

तिजोरी में रख लें कौड़ियां

शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार के दिन एक लाल कपड़े में सात कौड़ियों को बांधकर तिजोरी में रख लें. मान्यता है कि इससे सौभाग्य की प्राप्ति होती है और मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर उस जगह स्थाई निवास करती है.

तुलसी का पत्ता

वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी में भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा में प्रयोग की गई तुलसी को तिजोरी में रख लें. कहते हैं इससे घर में मां लक्ष्मी की कृपा होती है और वह आपकी तिजोरी पैसों से भर देती हैं.

धन कुबेर की मूर्ति

वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी में धन और समृद्धि के देवता कुबेर की मूर्ति रखने से धन लाभ होता है. व्यक्ति को करियर में तरक्की मिलती है और घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती.

हल्दी की गांठ

अगर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनाएं रखना चाहते हैं तो तिजोरी में हल्दी का गांठ रख दें. इससे मां लक्ष्मी हमेशा उस स्थान पर निवास करती है.

mantra therapy: इस मंत्र के जाप से शरीर के हर दर्द-पीड़ा होते हैं छूमंतर, जानें क्या है विशेषता
 

Chaturmas 2023: बहुत जल्द मांगलिक कार्यों पर लगने वाला है फुल स्टॉप, 5 माह तक रखना होगा इनका ध्यान
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news