Zodiac Sign: बातों ही बातों में लड़कियों के दिल तक पहुंच जाते हैं इस राशि के लोग, इस ग्रह से होते हैं प्रभावित
Advertisement
trendingNow11267812

Zodiac Sign: बातों ही बातों में लड़कियों के दिल तक पहुंच जाते हैं इस राशि के लोग, इस ग्रह से होते हैं प्रभावित

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक राशि के लोगों का स्वभाव अलग होता है. हर राशि पर किसी न किसी ग्रह का प्रभाव होता है, जो कि उनके स्वभाव में झलता है. ऐसे ही आज हम जानेंगे ऐसी राशि के लोगों के बारे में जो बात करने में बहुत माहिर होते हैं. 

 

फाइल फोटो

Attractive Talking Style People: ज्योतिष शास्त्र में सभी 12 राशियों पर अलग-अलग ग्रह का प्रभाव होता है और इन ग्रहों का प्रभाव व्यक्ति के स्वभाव में साफ देखा जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वाणी को बुध ग्रह का कारक माना गया है. जिन लोगों पर बुध ग्रह का प्रभाव होता है, वे बातें करने में माहिर होते हैं. जब भी किसी ग्रह की शुभ दृष्टि किसी राशि पर पड़ती है, तो उसके फलों में वृद्धि होने लगती है. आज हम ऐसी ही राशियों के बारे में जानेंगे, जिन पर बुध ग्रह का प्रभाव होता है. ये लोग अच्छे सेल्समैन, बिजनेस और कम्युनिकेशन के क्षेत्र में सफलता पाते हैं. 

मीन राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि आखिरी राशि होती है. इनका स्वामी बृहस्पति है. इसे एक शुभ ग्रह माना जाता है. कहते हैं कि गुरु का संबंध ज्ञान से है और जब इस राशि पर बुध शुभ होता है,तो ये तर्क शास्त्र में प्रवीण होते हैं. ये लोग हाजिर जवाबी होते हैं. बातों में इन्हें पछाड़ नहीं सकता.  इन राशि के लोगों का नाम दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची अक्षर से शुरू होता है. ज्ञान के बल पर ये लोग जीवन में खूब तरक्की पाते हैं. 

मिथुन राशि- क, छ और घ अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों की राशि मिथुन होती है. मिथुन राशि को ज्योतिष में विशेष राशि माना गया है. इनका स्वामी ग्रह बुध है, जिसे वाणी का कारक माना जाता है. मिथुन राशि के लोगों की कुंडली में बुध शुभ स्थिति में होता है. इनकी वाणी बहुत मधुर होती है. इतना ही नहीं, दूसरों को अपनी बातों से एकदम आकर्षित कर लेते हैं. 

कन्या राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का नाम ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे और पो से शुरू होता है, उनकी कन्या राशि होती है.  ये लोग जन्म से ही बहुत समझदार माने जाते हैं. बहुत जल्दी ही चीजों को समझ जाते हैं. अपने लक्ष्य को पाने के लिए खूब मेहनत करते हैं. ऑफिस में अपनी प्रतिभा और कलात्मकता की वजह से छाए रहते हैं. ये लोग बॉस के खास होते हैं. अपने दिमाग के कारण लाइफ में बहुत जल्दी तरक्की पा लेते हैं. पढ़ाई में अच्छे होते हैं. इनका व्यक्तित्व बहुत आकर्षक होता है. धीरे बोलना पसंद करते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news