एक क्षुद्रग्रह जो अमेरिका के आधे हिस्से को कर देगा तबाह!
Advertisement

एक क्षुद्रग्रह जो अमेरिका के आधे हिस्से को कर देगा तबाह!

एक विदेशी ब्लॉग्स एवं ऑफ बीट इंटरनेट वेबसाइट ने दावा किया है अगले माह सितंबर के अंत में अमेरिका के आसपास एक ऐसा क्षुद्रग्रह गिरेगा जिससे अमेरिका का आधा भाग नष्ट-भ्रष्ट हो जाएगा। हालांकि नासा ने इस खबर का खंडन किया है।

एक क्षुद्रग्रह जो अमेरिका के आधे हिस्से को कर देगा तबाह!

नई दिल्ली : एक विदेशी ब्लॉग्स एवं ऑफ बीट इंटरनेट वेबसाइट ने दावा किया है अगले माह सितंबर के अंत में अमेरिका के आसपास एक ऐसा क्षुद्रग्रह गिरेगा जिससे अमेरिका का आधा भाग नष्ट-भ्रष्ट हो जाएगा। हालांकि नासा ने इस खबर का खंडन किया है।
  
यह बात पिछले दिनों से इंटरनेट पर भी खूब फैल रही है। इसी कारण से अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने इस संबंध में अपना बयान जारी कर दिया है। नासा ने बताया कि यह एक कोरी बकवास है और किसी भी तरह का कोई भी क्षुद्रग्रह पृथ्वी की ओर नहीं आ रहा है।       
 
नासा के मुताबिक क्षुद्रग्रह की पृथ्वी की ओर आने की बात वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं हुई है और ना ही इसका कोई वैज्ञानिक आधार है। नासा ने बताया कि इस ऑब्जेक्ट के अगले 100 दिन के अंतर्गत पृथ्वी को टकराने की संभावनाएं 0.1 प्रतिशत है। अगर ऐसा कोई ऑब्जेक्ट पृथ्वी को ओर आ रहा होता जो सितंबर में भारी तबाही मचा सकता है तो उसे अब तक देख लिया जाता।    
 
नासा ने आगे कहा कि 'डूम्सडे के थियोरिस्ट' पिछले सालों में भी इस तरह की भविष्यवाणियां कर चुके हैं जिसमें 'मायन कैलेंडर' ने भविष्यवाणी की थी कि 2012 में पूरी दुनिया खत्म हो जाएगी। इन सभी बातों को विज्ञान ने किसी भी प्रकार से सहमति नहीं दी और बाद में झूठी निकली। एक बार फिर से यह देखने को मिल रहा है कि कोई भी ऑब्जेक्ट हमारी पृथ्वी की ओर नहीं आ रहा है।

Trending news