Aliens ने बीच हवा में रोक दिया था Plane, पूर्व CIA डायरेक्‍टर James Woolsey का दावा

Aliens का अमेरिका और इजरायल से संपर्क है. इस बात को अमेरिका (US) के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) अच्‍छी तरह से जानते हैं. एल‍ियंस के अस्तित्व को छुपाया जा रहा है.

Aliens ने बीच हवा में रोक दिया था Plane, पूर्व CIA डायरेक्‍टर James Woolsey का दावा
एलियन | प्रतीकात्मक फोटो

वॉशिंगटन: अमेरिका (US) की खुफिया एजेंसी सीआईए (CIA) के पूर्व डायरेक्‍टर जेम्‍स वूल्से (James Woolsey) ने एलियंस (Aliens) को लेकर बड़ा दावा किया है. जेम्‍स वूल्से ने बताया कि वह खुद पहले एलियंस के अस्तित्‍व के बारे में शक करते थे लेकिन एक बार जब उनके एक दोस्‍त का एयरक्राफ्ट धरती से 40 हजार फुट की ऊंचाई पर रुक गया तो वो सोचने पर मजबूर हो गए.

एलिंयस से की जा सकती है दोस्ती

बता दें कि जेम्स वूल्से को उम्मीद है कि अगर एलियंस सच में हैं तो हम इंसान उनके दोस्त बन सकते हैं. हालांकि उन्होंने एलियंस के अस्तित्व के बारे में पहली बार खुलकर बोला है. जेम्स का कहना है कि अगर कभी एलियंस से संपर्क हुआ तो उनसे दोस्ती की जा सकती है. जेम्‍स वूल्से साल 1993 से 1995 तक अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के डायरेक्‍टर थे.

ये भी पढ़ें- विलुप्त होने की कगार पर पहुंचा 'समुद्री खीरा', कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

जब एलियंस ने हवा में रोका एयरक्राफ्ट!

जान लें कि एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में जेम्‍स वूल्से ने ये बात कही. उन्होंने अपनी नई किताब ऑपरेशन ड्रैगन (Operation Dragon) के बारे में भी बताया. जेम्स ने कहा कि उन्‍होंने कई रहस्‍यमयी चीजों के बारे में सुना. लेकिन जब उनके दोस्त का एयरक्राफ्ट हवा में रुका तो उन्होंने एलियंस के बारे में अपनी राय बदल दी.

उन्होंने कहा कि उस वक्त उनके दोस्त का एयरक्राफ्ट सामान्य तरीके ने नहीं उड़ पा रहा था. गौरतलब है कि जेम्स वूल्से के पहले सीआईए के और भी कई पूर्व डायरेक्‍टर एलियंस के अस्तित्व की तरफ इशारा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- नासा के 'मिशन मंगल' पर लग सकता है ग्रहण! सामने आई अब तक की सबसे बड़ी चुनौती

इन देशों का है एलियंस से संपर्क

इसके अलावा इजरायल के स्पेस सिक्योरिटी प्रोग्राम (Space Security Program) के पूर्व चीफ हैम इशेद ने कहा था कि ब्रह्मांड (Universe) में एलियन मौजूद हैं. उनका अमेरिका और इजरायल से संपर्क भी है. इस बात को अमेरिका (US) के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) अच्‍छी तरह से जानते हैं. हैम इशेद का दावा है कि अभी एल‍ियंस के अस्तित्व को इसलिए छुपाया जा रहा है क्‍योंकि इंसान इसके लिए तैयार नहीं है.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.