ZEE जानकारी: विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ का एक बयान पूरे पाकिस्तान को दिखा रहा है आइना
Advertisement

ZEE जानकारी: विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ का एक बयान पूरे पाकिस्तान को दिखा रहा है आइना

ख्वाजा आसिफ पाकिस्तान के विदेश मंत्री हैं. लेकिन उनके इस बयान से ऐसा लग रहा है जैसे वो विपक्ष के नेता हों और अपने देश की सरकार पर आरोप लगा रहे हों. 

ZEE जानकारी: विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ का एक बयान पूरे पाकिस्तान को दिखा रहा है आइना

मुंबई पर हुआ हमला एक आतंकवादी हमला था. और इस हमले का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम भी पाकिस्तान में ही छिपा हुआ है. पाकिस्तान ने दाउद इब्राहिम जैसे बहुत से आतंकवादियों को शरण दी हुई है. और इसीलिए हम एक बात अक्सर कहते हैं कि पाकिस्तान एक आतंकवादी देश है और वो आतंकवादियों को संरक्षण भी देता है. अब से कुछ दिनों पहले BRICS देशों के सम्मेलन में साझा घोषणा पत्र आने के बाद इस बात पर मुहर भी लग गई. क्योंकि इस घोषणापत्र के Page नंबर 21 में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों का नाम बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा गया था. लेकिन अब पाकिस्तान की सरकार ने भी मान लिया है कि उनके देश ने इतिहास में जो गलतियां की हैं, उसकी वजह से उनकी इंटरनेशनल बेइज्ज़ती हो रही है. पाकिस्तान के नये विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ का एक बयान पूरे पाकिस्तान को आइना दिखा रहा है.

BRICS में हुई बेइज्ज़ती के बाद ख्वाजा आसिफ ने पाकिस्तान के एक टीवी चैनल से फोन पर बात की है. और इस बातचीत में ख्वाजा आसिफ ने ये स्वीकार किया है कि उनके देश में आतंकवादी संगठन पल रहे हैं. सबसे पहले आप ख्वाजा आसिफ का ये बयान सुनिए.  

ख्वाजा आसिफ पाकिस्तान के विदेश मंत्री हैं. लेकिन उनके इस बयान से ऐसा लग रहा है जैसे वो विपक्ष के नेता हों और अपने देश की सरकार पर आरोप लगा रहे हों. उनका ये बयान बताता है कि वो हताश हो चुके हैं. क्योंकि उनके देश में असली सरकार फौज ही चलाती है. और पाकिस्तान की फौज आतंकवादियों की मदद से भारत और अफगानिस्तान में आतंकवाद फैलाती है. ख्वाजा आसिफ के पास इस बात का कोई जवाब नहीं है कि उनकी सरकार ऐसे आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है? पाकिस्तान में हाफिज़ सईद जैसे आतंकवादी खुलेआम अपनी राजनीतिक पार्टियां लॉन्च कर रहे हैं. और एक तरह से पाकिस्तान में अपनी समानांतर सरकार चला रहे हैं. इसके बावजूद कोई कुछ नहीं कर पा रहा.अगर ऐसे ही चलता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब पूरी दुनिया पाकिस्तान से परहेज़ करने लगेगी.

Trending news