कौन है दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जिसने 25 साल की उम्र में लिया दूसरी बार रिटायरमेंट
topStories1hindi1131919

कौन है दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जिसने 25 साल की उम्र में लिया दूसरी बार रिटायरमेंट

25 साल की उम्र में दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने प्रोफेशनल टेनिस से दूसरी बार संन्यास ले लिया है. सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिए एश्ले बार्टी ने संन्यास का ऐलान किया.

कौन है दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जिसने 25 साल की उम्र में लिया दूसरी बार रिटायरमेंट

नई दिल्ली: दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने 25 साल की उम्र में ही प्रोफेशनल टेनिस से संन्यास लेने का फैसला करके पूरे खेल जगत को हैरान कर दिया है. हर किसी के मन में बस ये ही सवाल है कि कौन हैं एश्ले बार्टी, 25 साल की उम्र में क्यों लिया संन्यास, इन सब के बारे में हम आपको बताएंगे. ये खिलाड़ी 25 साल की उम्र में ही 2 बार प्रोफेशनल टेनिस से रिटायरमेंट ले चुकी हैं. एश्ले बार्टी ने बुधवार को दूसरी बार संन्यास लेने का ऐलान किया. 

इंस्टाग्राम पर किया संन्यास का ऐलान

बार्टी ऑस्ट्रेलियन ओपन के 44 साल के इतिहास में पहली घरेलू चैंपियन बनी थी, उन्होंने 2019 में फ्रेंच ओपन, 2021 में विंबलडन और 2022 में ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है. तीन अलग-अलग सर्फेस पर ग्रैंड स्लैम जीतने के साथ ही टेनिस के सबसे खास क्लब में शामिल होने के कुछ हफ्तों के बाद अचानक यह फैसला किया है. बुधवार को सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिए एश्ले बार्टी ने संन्यास का ऐलान किया. वीडियो पोस्ट में एश्ले बार्टी ने कहा, 'मुझे बस इतना पता है कि इस समय मेरा दिल जानता है कि यह मेरे लिए बिल्कुल सही फैसला है. टेनिस ने मुझे जो कुछ भी दिया मैं उसके लिए बहुत शुक्रगुजार हूं. लेकिन मुझे पता है कि यह सही समय है संन्यास लेने का और अपने और सपनों का पीछा करने का.'

यहां देखें एश्ले बार्टी का इंस्टाग्राम पोस्ट

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ash Barty (@ashbarty)

वुमेंस टेनिस एसोसिएशन ने भी दी बधाई

वुमेंस टेनिस एसोसिएशन ने भी ट्वीट के जरीए दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी को बधाई दी. वुमेंस टेनिस एसोसिएशन ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'इस खेल और दुनिया भर की महिलाओं के लिए अविश्वसनीय एम्बेसडर बनने के लिए आपको बधाई. ऐश हम आपको बहुत याद करेंगे.'

एश्ले बार्टी ने दूसरी बार लिया संन्यास

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ये पहली बार एश्ले बार्टी ने रिटायरमेंट नहीं लिया है. इससे पहले भी टीएनजर के खिलाड़ी के तौर पर वो रिटायरमेंट ले चुकी हैं. साल 2014 में भी उन्होने खेल से संन्यास लेकर सबको हैरत में डाल दिया था. हालांकि उसके बाद 2016 में वो कोर्ट पर लौटीं और एक के बाद एक टाइटल्स अपने नाम करते हुए तेजी से रैंकिंग में पायदान दर पायदन चढ़ती गईं. एश्ले बार्टी ने अपने करियर में 15 टाइटल्स अपने नाम किये हैं. लगभग 121 हफ्तों तक एश्ले बार्टी नंबर वन के पायदान पर रहीं.

Trending news