84 साल के रॉय ने पूरी की अटलांटिक आइस मैराथन, ऐसा करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने

Antarctic Ice Marathon: अटलांटिक आइस मैराथन दुनिया की सबसे कठिन दौड़ में से एक मानी जाती जाता है. 

84 साल के रॉय ने पूरी की अटलांटिक आइस मैराथन, ऐसा करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने

ओटावा: कुछ बड़ा करने के लिए उम्र नहीं, जज्बे की जरूरत होती है. कनाडा के रॉय जॉर्गेन स्वेनिंगसेन (Roy Jorgen Svenningsen) ने एक बार फिर इस जज्बे को साबित किया है. कनाडा के इस खिलाड़ी ने सबसे अधिक उम्र में अटलांटिक आइस मैराथन (Antarctic Ice Marathon) पूरी करने का रिकॉर्ड बनाया है. रॉय जॉर्गेन स्वेनिंगसेन ने यह दूरी 11 घंटे 41 मिनट में तय की. इसे दुनिया की सबसे कठिन मैराथन में गिना जाता है. 

सीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक रॉय जॉर्गेन स्वेनिंगसेन ने अटलांटिक आइस मैराथन में दौड़ने की शुरुआत 13 दिसंबर को की. उन्होंने दौड़ खत्म करने के बाद कहा, ‘एक वक्त पर मुझे लगा कि मैं यह मैराथन पूरी नहीं कर पाऊंगा. मुझे ऐसा करने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही थी. लेकिन फिर मैंने अपनेआप से कहा कि कुछ भी हो यह दौड़ पूरी करनी ही होगी. मैं बहुत पहले से ऐसा करना चाहता था और अब जबकि मौका आया है तो इसे छोड़ा नहीं जा सकता.’ 

यह भी देखें: VIDEO: धोनी ने शेयर किया साक्षी का वीडियो, कहा- देखकर भी नहीं पढ़ पा रही हो तो...

रॉय जॉर्गेन स्वेनिंगसेन ने बताया कि वे 1964 से दौड़ने का अभ्यास कर रहे हैं. करीब 42 किमी लंबी अटलांटिक आइस मैराथन के लिए भी उन्होंने एक साल से तैयारी की थी. अमेरिका के विलियम हाफेर्टी ने यह मैराथन जीती. उन्होंने यह दूरी तीन घंटे, 34 मिनट और 12 सेकंड में पूरी की.