ICC वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर पहुंची टीम इंडिया

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंचने के साथ ही टीम इंडिया के लिए एक और बड़ी खुशखबरी है. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया की वनडे रैंकिंग में सुधार हुआ है.

ICC वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर पहुंची टीम इंडिया
आईसीसी वनडे रैकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंची टीम इंडिया

नई दिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंचने के साथ ही टीम इंडिया के लिए एक और बड़ी खुशखबरी है. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया की वनडे रैंकिंग में सुधार हुआ है.

जारी की गई ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग के अनुसार भारतीय टीम को एक स्थान का फायदा हुआ है और अब वो रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज है। फिलहाल भारत 118 पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है और सिर्फ एक ही प्वांइट से दक्षिण अफ्रीका से पीछे है. अफ्रीकी टीम का हालिया प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा है. चैम्पियंस ट्रॉफी शुरू होने से पहले इंग्लैंड ने उन्हें वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी थी.

चैम्पियंस ट्रॉफी में भी वह खुद को साबित करने में नाकाम रही और भारत के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. 117 प्वाइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया तीसरे पायदान पर है, जो सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो चुकी है. 

अच्छी लय में दिख रही इंग्लैंड की टीम से लोगों को उम्मीद थी कि वह फाइनल में पहुंचेगी. लेकिन पाकिस्तान ने उनका सपना चूर-चूर कर दिया. अब इंग्लैंड 113 प्वाइंट के साथ वह चौथे पायदान पर है. 

न्यूजीलैंड को बांग्लादेश ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था. वह फिलहाल 111 प्वाइंट के साथ पांचवे पायदान पर है. चैम्पिंयस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश की टीम के 94 अंक हैं और वह छठे पायदान पर है. इसके बाद पाकिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज का नंबर है.

अब 18 जून को होने वाले फाइनल मुकाबले में अगर पाकिस्तान टीम जीत दर्ज करती है तो वो रैंकिंग में बांग्लादेश टीम को पीछे छोड़ देगी. वहीं फाइनल में अगर भारत जीतती है तो वो नंबर एक टीम बन जाएगी, लेकिन फाइनल में मिली हार टीम इंडिया को दोबारा तीसरे पायदान पर ले जाएगी.