Indian Football: फुटबॉल-विकास पर इस दिग्गज से सलाह लेगा भारत, फीफा का ये अधिकारी कर सकता है दौरा
Advertisement

Indian Football: फुटबॉल-विकास पर इस दिग्गज से सलाह लेगा भारत, फीफा का ये अधिकारी कर सकता है दौरा

Football in India: आर्सेनल फुटबॉल क्लब के पूर्व कोच और फिलहाल फीफा के वैश्विक फुटबॉल विकास प्रमुख आर्सेन वेंगर भारत दौरे पर आ सकते हैं. एआईएफएफ के मुताबिक, भारत में युवा विकास परियोजनाओं पर सलाह देने के लिए वेंगर भारत दौरा कर सकते हैं. 

football (twitter)

Arsene Wenger in India: भारत में क्रिकेट का बोलबाला नजर आता है. दूसरे खेलों से जुड़े खिलाड़ी भी अब वैश्विक स्तर पर पहचान बना रहे हैं और नए मुकाम हासिल कर रहे हैं. हालांकि फुटबॉल के मामले में अभी काम किया जाना बाकी है. पूरी दुनिया में फुटबॉल खेलने वाले कई देश हैं लेकिन भारत की गिनती उन देशों में काफी पीछे होती है. इस बीच फीफा से जुड़ा एक वरिष्ठ अधिकारी भारत दौरे पर आ सकता है. यह जानकारी अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने दी.  

आर्सेन वेंगर कर सकते हैं भारत दौरा

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने जानकारी दी है कि आर्सेनल के पूर्व कोच और वर्तमान में विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था फीफा (FIFA) के वैश्विक फुटबॉल विकास प्रमुख आर्सेन वेंगर भारत दौरे पर आ सकते हैं. एआईएफएफ के मुताबिक, भारत में युवा विकास परियोजनाओं पर सलाह देने के लिए वेंगर देश का दौरा कर सकते हैं. एआईएफएफ के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने भारत में युवा विकास परियोजनाओं के संबंध में वेंगर और फीफा तथा एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) के अधिकारियों के साथ चर्चा की.

कल्याण चौबे ने की थी कई अधिकारियों से मुलाकात

एआईएफएफ ने आई लीग क्लबों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद जारी बयान में कहा, 'AIFF चीफ कल्याण चौबे ने भारत में युवा विकास परियोजनाओं को लेकर फीफा और एएफसी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बीच उन्होंने व्यापक विचार विमर्श किया तथा फीफा के वैश्विक फुटबॉल विकास प्रमुख आर्सेन वेंगर इन परियोजनाओं पर सलाह देने के लिए भारत का दौरा कर सकते हैं.’ चौबे और एआईएफएफ महासचिव शाजी प्रभाकरन ने हाल ही में विश्व कप के दौरान दोहा में फीफा और एएफसी अधिकारियों से मुलाकात की थी. (Input: PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news