एशियाई खेलों के ब्रॉन्ज मैडल जीतने वाले पहलवान की सड़क दुर्घटना में मौत
Advertisement
trendingNow1364469

एशियाई खेलों के ब्रॉन्ज मैडल जीतने वाले पहलवान की सड़क दुर्घटना में मौत

शेरमाजरा के पास राजपुरा की तरफ से आ रही कार चीमा के वाहन से टकरा गई जिससे वह पलट गई. उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. 

तेहरान एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता थे सुखचैन. फाइल फोटो

पटियाला: मशहूर पहलवान और 1974 के तेहरान एशियाई खेलों में दो कांस्य पदक जीतने वाले सुखचैन सिंह चीमा की 10 जनवरी की शाम पटियाला बाइपास के करीब सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि यह 67 वर्षीय पहलवान चीमा बुधवार को भानरी गांव स्थित अपने खेतों से वापस लौट रहे थे तभी यह दुर्घटना हुई. शेरमाजरा के पास राजपुरा की तरफ से आ रही कार चीमा के वाहन से टकरा गई. इस हादसे में चीमा बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

  1. पटियाला बाइपास के करीब हुआ ये हादसा
  2. दुर्घटना में सुखचैन सिंह चीमा की मौत
  3. चीमा रुस्तम-ए-हिंद पहलवान केसर सिंह के पुत्र थे

द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता चीमा के परिवार में पत्नी और दो पुत्र हैं. चीमा रुस्तम ए हिंद पहलवान केसर सिंह चीमा के पुत्र थे. उन्होंने तेहरान एशियाई खेल 1974 में फ्रीस्टाइल और ग्रीको रोमन दोनों में कांस्य पदक जीते थे. पंजाब के संस्कृति और पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.  

यह भी पढ़ें: स्कीइंग में पहला मेडल जीतने वाली आंचल के पिता ने पीएम मोदी को सिखाई थी पैराग्लाइडिंग

इससे पहले भी दिल्ली में रविवार सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था , जिसमें पावरलिफ्टिर समेत 4 की मौत हो गई थी. इसके अलावा दो पावरलिफ्टिंग प्लेयर्स घायल भी हुए थे. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हादसा दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर सुबह 4 बजे हुआ था. दुर्घटना घने कोहरे के कारण हुई था. घायल हुए प्लेयर्स की हालत गंभीर बताई जा रही थी, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

कार के परखच्चे उड़े
प्राप्त जानकारी के अनुसार, पावर लिफ्टिंग के 6 खिलाड़ी रविवार की सुबह कार में सवार होकर कहीं जा रहे थे. दिल्ली-पानीपत हाईवे पर सिंधु बॉर्डर पर खिलाड़ियों की कार नियंत्रण खोकर डिवाइडर से टकराई और फिर एक खंभे से जा टकराई. इस टक्कर में कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला. पुलिस ने बताया कि चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य सक्षम यादव और रोहित बाली को दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बाद में सक्षम को एम्स में रैफर कर दिया गया, जहां उसका उपचार चल रहा है.

(इनपुट भाषा)

Trending news