close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Australian Open: पेत्रा क्वितोवा और डेनियला कॉलिंस सेमीफाइनल में पहुंचीं

चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा ने ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को हराया. अमेरिका की डेनियले कॉलिंस ने रूस की अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा को मात दी.

Australian Open: पेत्रा क्वितोवा और डेनियला कॉलिंस सेमीफाइनल में पहुंचीं
पेत्रा क्वितोवा ऑस्ट्रेलियन ओपन में दूसरी बार (2012, 2019) सेमीफाइनल में पहुंची हैं. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा और अमेरिका की डेनियला काॅॅलिंस ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian open 2019) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. क्वितोवा ने मंगलवार (22 जनवरी) को मेजबान ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को हराया. अब उनका सामना अमेरिका की डेनियले कॉलिंस से होगा. कॉलिंस ने रूस की अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा को मात दी. 

पेत्रा क्वितोवा ने मंगलवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में एश्ले बार्टी को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से मात दी. यह मुकाबले रॉड लेवर एरेना में खेला गया. चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने पहले सेट में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया और बेहतरीन शुरुआत करते हुए 3-0 की बढ़त बना ली. बार्टी ने एक गेम जरूर जीता लेकिन वह क्वितोवा को सेट जीतने से नहीं रोक पाई. 

यह भी पढ़ें: ICC अवॉर्ड्स: कोहली बने दुनिया के ‘सबसे विराट खिलाड़ी’ और कप्तान, देखें पूरी लिस्ट

एश्ले बार्टी ने दूसरे सेट में अपने खेल को बेहतर किया और एक समय स्कोर 4-4 से बराबर था. इसके बाद, क्वितोवा ने अपने अनुभव का अच्छा उपयोग किया और मैच जीतने में कामयाब रहीं. यह मुकाबला महज एक घंटे और आठ मिनट तक चला. क्वितोवा ने इस मैच में 25 विनर दागे, जबकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी केवल आठ विनर ही लगा पाईं.
 

दूसरे क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की डेनियला कॉलिंस ने रूस की अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा को कड़े मुकाबले में 2-6, 7-5, 6-1 से पराजित किया. रॉड लेवर एरेना में कोलिंस और पाव्लुचेंकोवा के बीच खेला गया यह मैच दो घंटे और 16 मिनट तक चला. 

पहला सेट रूसी खिलाड़ी के लिए बेहतरीन रहा. उसने शानदार खेल दिखाते हुए शुरुआती तीन गेम अपने नाम किया और विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया. अमेरिकी खिलाड़ी दूसरे सेट में वापसी करने में कामयाब रही. कॉलिंस ने पहला गेम जीता लेकिन उनकी रूसी विरोधी ने सेट को बराबरी में लाने पर अधिक समय नहीं लिया. 
 

Danielle Collins

इसक बाद, कॉलिंस ने सेट में 4-2 की बढ़त बना ली. हालांकि, रूसी खिलाड़ी ने आसानी से हार नहीं मानी. उसने कुछ और अंक हासिल किए लेकिन सेट गंवा बैठी. तीसरे और निर्णायक सेट में कॉलिंस ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. अमेरिकी खिलाड़ी ने सीधे पांच गेम जीते और सेमीफाइनल में प्रवेश करने में कामयाब रही. दोनों खिलाड़ियों ने इस मैच में छह-छह एस लगाए. कॉलिंस ने 38 जबकि रूसी खिलाड़ी ने 36 विनर दागे. 

(इनपुट: आईएएनएस)