बजरंग, विनोद ने अंडर-23 विश्व चैम्पियनशिप में रजत किया पक्का

विनोद ने क्वालीफिकेशन बाउट में जार्जिया के मिर्जा को 3-0 से और क्वार्टरफाइनल में यूक्रेन के जाकारिएव को 5-2 से हराया.

बजरंग, विनोद ने अंडर-23 विश्व चैम्पियनशिप में रजत किया पक्का
विनोद और बजरंग ने अंडर-23 विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप फाइनल में किया प्रवेश (फाइल फोटो )

नई दिल्ली: एशियाई चैम्पियन बजरंग पूनिया और विनोद कुमार ने आज पोलैंड में अंडर-23 विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के पुरूष फ्रीस्टाइल के अपने वजन वर्गों के फाइनल में प्रवेश किया. एशियाई चैम्पियन में बजरंग ने ईरान के योनेस आलियाकबर को 65 किग्रा के सेमीफाइनल में 9-7 से शिकस्त दी जबकि विनोद ने 70 किग्रा वजन वर्ग के अंतिम चार में जापानी पहलवान को 2-1 से मात देकर स्वर्ण पदक दौर में प्रवेश किया. 

बजरंग ने इससे पहले अजरबेजान के इयासली को 5-0 से मात देकर क्वार्टरफाइनल में तुर्की के यावुज को 7-5 ये शिकस्त दी. अब फाइनल में उनका सामना रूस के पहलवान कुलार से होगा.

ये भी पढ़ें: बजरंग करेंगे विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व, ट्रायल में मान को हराया

विनोद ने क्वालीफिकेशन बाउट में जार्जिया के मिर्जा को 3-0 से और क्वार्टरफाइनल में यूक्रेन के जाकारिएव को 5-2 से हराया. फाइनल पहुंच कर विनोद का सामना अमेरिका के लुईस से होगा. 

बता दें, एशियाई चैम्पियन बजरंग पूनिया ने शनिवार (12 अगस्त) को यहां विशेष चयन ट्रायल में राहुल मान को शिकस्त दी जिससे वह आगामी विश्व चैम्पियनशिप में पुरुष 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. बजरंग ने मान को 10-0 से रौंदकर विश्व चैम्पियनशिप के लिये चुने गए और अंतिम खिलाड़ियों की सूची में जगह सुनिश्चित की थी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.