महिला उत्पीड़न के मामले में बांग्लादेशी क्रिकेटर शहादत ने किया सरेंडर
Advertisement

महिला उत्पीड़न के मामले में बांग्लादेशी क्रिकेटर शहादत ने किया सरेंडर

लगभग एक महीने से फरार चल रहे बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शहादत हुसैन ने सोमवार को यहां कोर्ट के समक्ष आत्मसमर्पण किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

महिला उत्पीड़न के मामले में बांग्लादेशी क्रिकेटर शहादत ने किया सरेंडर

ढाका: लगभग एक महीने से फरार चल रहे बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शहादत हुसैन ने सोमवार को यहां कोर्ट के समक्ष आत्मसमर्पण किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

शहादत और उनकी पत्नी पर 11 साल की घरेलू सहायिका के उत्पीड़न का आरोप लगा है। इस मामले में कल शहादत की पत्नी को गिरफ्तार किया गया था। बांग्लादेश की ओर से 38 टेस्ट और 51 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाला शहादत तीन हफ्ते से कुछ अधिक समय पहले उस समय फरार हो गया था जब पुलिस उसके घर में सहायिका का काम करने वाली लड़की के कथित उत्पीड़न के मामले में उसे और उसकी पत्नी को गिरफ्तार करने पहुंची थी।

स्थानीय मीडिया के अनुसार आत्मसमर्पण करने के बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट मोहम्मद यूसुफ हुसैन ने शहादत की जमानत याचिका खारिज कर दी और आगे की सुनवाई लंबित रहने तक उसे न्यायिक हिरासत के भेज दिया। शहादत के वकील ने कोर्ट से कहा कि यह तेज गेंदबाज राष्ट्रीय हीरो है और उसे जमानत पर रिहा किया जाना चाहिए क्योंकि देश को बांग्लादेश टीम में उसकी जरूरत है।

इस मामले में आरोपी शहादत की पत्नी निरितो शहादत को कल यहां उसके माता-पिता के घर से गिरफ्तार किया गया था। निरितो को भी सोमवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था, जहां पुलिस ने पूछताछ के लिए उसकी हिरासत मांगी लेकिन कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए उसे भी न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 13 सितंबर को 29 साल के इस क्रिकेटर को निलंबित कर दिया था जब उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

शहादत ने 6 सितंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी घरेलू सहायिका गायब हो गई है। लेकिन इसके कुछ घंटों बाद ही 11 साल की लड़की को राजधानी की सड़क पर रोते हुए पाया गया था। जब उस लड़की को स्थानीय पुलिस थाने ले जाया गया तो उसने क्रिकेटर और उसकी पत्नी पर नियमित उत्पीड़न का आरोप लगाया था। पुलिस ने कहा था कि लड़की का एक हाथ खाना बनाने के गर्म बर्तन से जलाया गया था जबकि उसके शरीर पर चोट के अन्य निशान भी थे।

Trending news