Australian Open 2023: चेक गणराज्य की जोड़ी महिला डबल्स चैंपियन, धमाकेदार अंदाज में जीता फाइनल मैच
Advertisement

Australian Open 2023: चेक गणराज्य की जोड़ी महिला डबल्स चैंपियन, धमाकेदार अंदाज में जीता फाइनल मैच

चेकगणराज्य की बारबोरा क्रेजीकोवा और कैटरीना सिनियाकोवा ने अपना ग्रैंड स्लैम विजय क्रम बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन में रविवार को महिला युगल खिताब जीत लिया. 

Twitter

Australian Open 2023 Womens Doubles: चेकगणराज्य की बारबोरा क्रेजीकोवा और कैटरीना सिनियाकोवा ने अपना ग्रैंड स्लैम विजय क्रम बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन में रविवार को महिला युगल खिताब जीत लिया. दोनों ही प्लेयर्स ने फाइनल में बेहतरीन खेल दिखाया और मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

शानदार तरीके से जीता फाइनल मुकाबला 

बारबोरा क्रेजीकोवा और कैटरीना सिनियाकोवा ने जापानी जोड़ी शुको ओयामा और ईना शिबाहारा को 6-4 और 6-3 से हराकर अपना एक साथ सातवां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता. चेक जोड़ी ने 2021 से ग्रैंड स्लैम महिला युगल मैच नहीं गंवाया है. उन्होंने पिछले वर्ष खेले अपने तीनों मेजर (ऑस्ट्रेलियन ओपन, विम्बलडन और यूएस ओपन) के खिताब जीते थे. 

लगातार जीता चौथा ग्रैंडस्लैम 

शीर्ष वरीय जोड़ी ने एक घंटे 29 मिनट में यह मुकाबला जीता. पिछले वर्ष खिताब जीतने से पहले वे 2020 में सेमीफाइनल में पहुंचे थे और 2021 में उपविजेता रहे थे. चेक गणराज्य की जोड़ी का ये लगातार चौथा ग्रैंडस्लैम खिताब है. वहीं, ग्रैंडस्लैम मैचों में उनकी ये कुल 24वीं जीत है. 

जीत के बाद दिया ये बयान 

सिनियाकोवा ने खिताबी जीत के बाद कहा, ‘मेरी जोड़ीदार बारबोरा का बहुत-बहुत आभार. मुझे बहुत खुशी है कि हम फिर से खिताब जीतने में सफल रहे. यह सफर शानदार रहा है.’

(इनपुट: आईएएनएस)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news