चैंपियंस लीग: मेसी के सामने नहीं चला मो. सलाह का जादू, बार्सिलोना से हारा लिवरपूल

स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना के लिए लियोनेल मेसी ने दो गोल किए. उनका 25 गज से फ्री-किक पर किया गोल लाजवाब था. 

चैंपियंस लीग: मेसी के सामने नहीं चला मो. सलाह का जादू, बार्सिलोना से हारा लिवरपूल
लिवरपूल के खिलाफ गोल का जश्न मनाते लियोनेल मेसी, लुईस सुआरेज और साथी खिलाड़ी. (फोटो: ANI)

बार्सिलोना: स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना ने बुधवार रात यहां यूरोपीय चैंपियंस लीग (UEFA Champions League) सेमीफाइनल के पहले लेग में लिवरपूल को 3-0 से मात दी. अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने बार्सिलोना के लिए दो गोल किए. उन्होंने इंग्लिश क्लब के खिलाफ एक बेहतरीन गोल 25 गज की दूरी से फ्री-किक के जरिए भी किया. बार्सिलोना (Barcelona) के लिए एक गोल उरुग्वे के फुटबॉलर लुईस सुआरेज (Luis Suarez) ने भी दागा. इस सेमीफाइनल का दूसरा लेग एनफील्ड पर आठ मई को खेला जाएगा.  

एफसी बार्सिलोना (FC Barcelona) के होम ग्राउंड कैम्प नोऊ में खेले गए मुकाबले में लिवरपूल  (Liverpool) की शुरुआत दमदार रही. मेहमान टीम ने पहले मिनट से ही आक्रामक रवैया अपनाया और दोनों विंग से अटैक किए, लेकिन बार्सिलोना की टीम पहले मौके का लाभ उठाने में कमायाब रही. मैच के 26वें मिनट में जॉर्डी आल्बा ने लेफ्ट विंग से 18 गज के बॉक्स में क्रॉस दिया. स्ट्राइकर लुइस सुआरेज ने इस पर गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी. यह चार अप्रैल 2018 के बाद से इस टूर्नामेंट में सुआरेज का पहला गोल है. 

यह भी पढ़ें: ICC Ranking: जानिए कैसे विश्व कप से पहले इंडिया बन सकती है नंबर एक वनडे टीम

पहला हाफ समाप्त होने से पहले लिवरपूल के फारवर्ड सादियो माने को बॉक्स में गेंद मिली, लेकिन वे गेंद को गोल पोस्ट के ऊपर मार बैठे. मेहमान टीम ने दूसरे हाफ की भी बेहतरीन शुरुआत की और ऐसा लगा कि वे जल्द ही वापसी करेंगे. मिस्र के फॉरवर्ड मोहम्मद सलाह (Mohamed Salah) और मिडफील्डर जेम्स मिल्नर को गोल करने के बेहतरीन मौके मिले, लेकिन दोनों खिलाड़ी अपनी टीम को बराबरी दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए. 

बार्सिलोना ने मैच के 75वें मिनट में अटैक किया और लियोनेल मेसी ने गोल करते हुए मेजमान टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. इसके बाद, लिवरपूल मुकाबले में पिछड़ती चली गई. मैच के 82वें मिनट में बार्सिलोना को फ्री-किक मिली. मेसी ने इस पर भी गोल दागते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.