महिला खिलाड़ियों पर कोच करता था गंदे कमेंट्स...छिपकर खींचता था तस्वीर, अब मिली कड़ी सजा
Advertisement

महिला खिलाड़ियों पर कोच करता था गंदे कमेंट्स...छिपकर खींचता था तस्वीर, अब मिली कड़ी सजा

Boxing coach Jamie Pittman: ऑस्ट्रेलिया के एक बॉक्सिंग को महिला खिलाड़ियों के साथ अश्लीलता पर कड़ी सजा मिली है. यह कोच खिलाड़ियों पर गंदे कमेंट्स करता था. छिपकर उनकी तस्वीरें खींचता था और बाद में धमकी भी देता था.

महिला खिलाड़ियों पर कोच करता था गंदे कमेंट्स...छिपकर खींचता था तस्वीर, अब मिली कड़ी सजा

Boxing coach Jamie Pittman: ऑस्ट्रेलिया के एक बॉक्सिंग को महिला खिलाड़ियों के साथ अश्लीलता पर कड़ी सजा मिली है. यह कोच खिलाड़ियों पर गंदे कमेंट्स करता था. छिपकर उनकी तस्वीरें खींचता था और बाद में धमकी भी देता था. ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाजी के मुख्य कोच जेमी पिटमैन ने महिला बॉक्सर के साथ बदसलूकी की बात स्वीकार कर ली है. उन्होंने पिछले साल जुलाई और अक्टूबर के बीच मुक्केबाजी टीमों के साथ तीन अलग-अलग दौरों के दौरान कथित तौर पर 11 अपराध किए.

पिटमैन पर लगाए गए थे गंभीर आरोप

पिटमैन ने आगामी पेरिस ओलंपिक से अपना नाम वापस ले लिया है. ऑस्ट्रेलिया के कॉम्बैट इंस्टीट्यूट ने कई बॉक्सरों की ओर से काम करते हुए पिटमैन के खिलाफ आरोप लगाए थे. उन्हें बदसलूकी, धमकाने और यौन उत्पीड़न के लिए नोटिस दिया. ऑस्ट्रेलिया के नेशनल स्पोर्ट्स ट्रिब्यूनल ने पिछले महीने पिटमैन के खिलाफ मामले की सुनवाई की. इसे 17 अप्रैल को सार्वजनिक कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें: पेरिस ओलंपिक में 100 दिन बाकी...नीरज चोपड़ा से पीवी सिंधू तक, ये भारतीय प्लेयर्स कर चुके हैं क्वालीफाई, देखें लिस्ट

खुद ही कोच पद छोड़ दिया

ट्रिब्यूनल ने कहा, ''पिटमैन के खिलाफ सबूतों को देखने के बाद हम एथलीटों को तनाव में नहीं रखना चाहते. वह ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं और हम उन्हें चिंतित नहीं देख सकते. पिटमैन खुद ही कोच पद से हट गए हैं और अपनी गलती स्वीकार कर ली है. ट्रिब्यूनल ने पिटमैन के आचरण को घृणित, चौंकाने वाला, अनुचित और अपमानजनक पाया. 11 अपराधों में से 9 में गंदे कमेंट्स और गलत व्यवहार से जुड़े हैं.'' 

ये भी पढ़ें: ​ IPL 2024 में इस टीम के टिकट की कीमत 50 हजार पार, जानकर उड़ जाएंगे होश

बॉक्सर की ली थी तस्वीर

पिटमैन ने पीछे से एक महिला बॉक्सर की तस्वीर ली और बाद में इसे टीम के किसी अन्य सदस्य को दिखाया. एक और चौंकाने वाली घटना में पिटमैन पर आरोप है कि उन्होंने अक्टूबर 2023 में इटली में एक टीम कैंप में कहा था- यहां की कुछ लड़कियां कितनी हॉट हैं. एक बॉक्सर को उन्होंने पास बुलाया था. 

पिटमैन को मिली यह सजा

पिटमैन ने 2002 कॉमनवेल्थ गेम्स और 2004 ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया का  प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने कहा कि वह जुलाई में पेरिस खेलों में भाग नहीं लेंगे. ट्रिब्यूनल ने पिटमैन पर छह महीने का प्रतिबंध लगाने के साथ-साथ एक टीम फिजियोथेरेपिस्ट और कम से कम दो एथलीटों से लिखित माफी मांगने की सिफारिश की है. उन्हें 60 दिनों के भीतर भेदभाव-विरोधी, उत्पीड़न-विरोधी, धमकाने-विरोधी और यौन-विरोधी कदाचार पर एक ट्रेनिंग में हिस्सा लेना होगा.

Trending news