चैंपियंस लीग: एटलेटिको मैड्रिड ने युवेंटस को हराया, सिटी ने अंतिम 5 मिनट में 2 गोल कर जीता मैच

युवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो प्री क्वार्टर फाइनल के पहले चरण मं एक भी गोल नहीं कर सके. टीम 0-2 से हारी. 

चैंपियंस लीग: एटलेटिको मैड्रिड ने युवेंटस को हराया, सिटी ने अंतिम 5 मिनट में 2 गोल कर जीता मैच
एटलेटिको मैड्रिड के कप्तान एंतोनियो ग्रीजमैन बाइसिकल किक लगातेए हुए. (फोटो: IANS)

मैड्रिड/लंदन: स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम युवेंटस (Juventus) को बुधवार (20 फरवरी) चैंपियंस लीग में हार का सामना करना पड़ा. स्पेनिश क्लब एटलेटिको मैड्रिड (Atletico Madrid) ने उसे लीग के प्री क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में 2-0 से हराया. एक अन्य प्री क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में मैनचेस्टर  सिटी (Manchester City) ने जीत दर्ज की. 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Christian Ronaldo) ने बुधवार को एक बार फिर उस शहर में वापसी की, जहां उन्होंने रियल मैड्रिड के साथ इस टूर्नामेंट में अभूतपूर्व सफलता हासिल की थी. रियल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग के पिछले तीन खिताब जीते हैं, जिसमें उसके स्टार परफॉर्मर पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ही थे. हालांकि, इस बार उनका जादू देखने को नहीं मिला. वे मैच में एक भी गोल नहीं कर सके. दूसरी ओर, जोस जिमेनेज और डिएगो गोडिंग के गोल की बदौलत एटलेटिको ने यह गोल 2-0 से जीत लिया. 

यह भी पढ़ें: महिला क्रिकेट: न्यूजीलैंड को हराने के बाद अब इंग्लैंड की बारी; पहला वनडे कल, कब-कहां देखें मैच

उधर, जर्मनी के गेलसेनकिर्चेन में खेले गए मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने बुधवार को शाल्के (FC Schalke) को 3-2 से शिकस्त दी. मैनचेस्टर सिटी आखिरी मिनटों में 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहा था और वह 1-2 से पीछे था. ऐसे में लग रहा था कि शाल्के या तो यह मैच जीत लेगा या फिर बराबरी पर खत्म कराने में कामयाब रहेगा. लेकिन मैनचेस्टर सिटी ने ऐसा नहीं होने दिया. 

मैनेजर पेप ग्वार्डिओला की टीम मैनचेस्टर सिटी की टीम ने अंतिम पांच मिनट में दो गोल दागकर जीत सुनिश्चित की. उसके लिए रहीम स्टर्लिंग ने 90वें मिनट में विजयी गोल दागा. इससे पहले स्थानापन्न खिलाड़ी लेराय सेन ने फ्री किक पर गोल दागकर टीम को बराबरी दिलाई थी. हाफ टाइम तक शाल्के की टीम 2-0 से आगे थी. टीम ने दोनों गोल रेफरल पर मिले पेनल्टी पर किए. दोनों गोल नाबिल बेनतालेब ने दागे. इससे पहले मैनचेस्टर सिटी को सर्जियो एगुएरो ने बढ़त दिलाई थी.