चैंपियंस ट्रॉफीः मैनचेस्टर हमले के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर सतर्क ICC उठाएगी ये कदम
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफीः मैनचेस्टर हमले के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर सतर्क ICC उठाएगी ये कदम

चैंपियंस ट्रॉफीः मैनचेस्टर हमले के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर सतर्क ICC (photo: Getty)

दुबईः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मैनचेस्टर में आतंकी हमले में 22 लोगों की मौत के बाद कहा है कि वे ब्रिटेन के अगले महीने होने वाली चैम्पियंस ट्राफी और महिला विश्व कप की सुरक्षा की समीक्षा करेंगे. चैम्पियंस ट्राफी का आयोजन एक जून से किया जाएगा और मैनचेस्टर इसके स्थलों में शामिल नहीं है. प्रतियोगिता का आयोजन लंदन, बर्मिंघम और कार्डिफ में होगा. चैंपियंस ट्रॉफी के बाद महिला विश्व कप का आयोजन होगा, जो 24 जून से 23 जुलाई के दौरान खेला जाएगा.

आईसीसी ने बयान में कहा

- हम ईसीबी और संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर अपने टूर्नामेंट सुरक्षा निदेशालय की सलाह पर काम करेंगे जिससे कि दोनों टूर्नामेंट के दौरान कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.  

- हम आगामी घंटों और दिनों में अधिकारियों के साथ काम करते रहेंगे और खतरे के स्तर को देखते हुए अपनी सुरक्षा की समीक्षा करेंगे.

- आईसीसी ने साथ ही ये भी कहा कि हम अपनी नीति के तहत हम सुरक्षा को लेकर जानकारी का खुलासा नहीं कर सकते

आईसीसी ने 22 मई को मैनचेस्टर में अमेरिकी पाप स्टार एरियाना ग्रांडे के कंसर्ट की मेजबानी कर रहे एरेना के बाहर आत्मघाती बम धमाके में मारे गए लोगों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की. आईसीसी ने अपने बयान में कहा "हम उन लोगों के साथ हैं जो मैनचेस्टर में हमले से प्रभावित हुए. आईसीसी और ईसीबी इन गर्मियों में होने वाली चैम्पियंस ट्राफी और आईसीसी महिला विश्व कप में सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखता है."

Trending news