Zee Rozgar Samachar

VIDEO: शिखर धवन ने क्यों कहा, ‘मैं भी आ गया हूं पिक्चर में, और यह मेरी सिरदर्दी नहीं...

India vs Sri Lanka: भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी20 मैच में 78 रन से हराया. इस मैच में शिखर धवन ने अर्धशतक लगाया.

VIDEO: शिखर धवन ने क्यों कहा, ‘मैं भी आ गया हूं पिक्चर में, और यह मेरी सिरदर्दी नहीं...
शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में 84 रन बनाए. वे सीरीज के दूसरे टॉप स्कोरर रहे. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2020 की बेहतरीन शुरुआत की है. उसने लसिथ मलिंगा की कप्तानी में भारत आई श्रीलंका की टीम को लगातार दूसरे मैच में हरा दिया है. इसके साथ ही मेजबान भारत ने श्रीलंका ( India vs Sri Lanka) से तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. सीरीज का पहला मैच रद्द हो गया था. पुणे में खेले गए तीसरे मैच में भारत की जीत के हीरो ओपनर शिखर धवन, केएल राहुल (KL Rahul) और गेंदबाज रहे. 

भारत ने तीसरे टी20 मैच में पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 201 रन बनाए. इसमें केएल राहुल (54) और शिखर धवन (52) के अलावा मनीष पांडे (31), विराट कोहली (26) और शार्दुल ठाकुर (22) ने बेहतरीन बैटिंग की. इसके बाद गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 123 रन पर समेट दिया. नवदीप सैनी ने तीन और शार्दुल ठाकुर व वॉशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला. 

यह भी पढ़ें: INDvsSL: बुमराह ने टीम इंडिया में लौटते ही बनाया रिकॉर्ड, नंबर-1 बॉलर बने 

टीम इंडिया के ‘गब्बर’ के नाम से लोकप्रिय शिखर धवन (Shikhar Dhawan) करीब चार महीने बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे थे. उन्होंने दूसरे मैच में अर्धशतक लगाया. दूसरे ओपनर राहुल भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी बेहतरीन पारी खेली. रोहित शर्मा को इस सीरीज में रेस्ट दिया गया है. जब रोहित शर्मा टीम में लौटेंगे तो सवाल यह होगा कि बतौर ओपनर किन दो खिलाड़ियों को मौका मिलेगा? ‘गब्बर’ ने इसका मजेदार जवाब दिया.

शिखर धवन ने जवाब दिया, ‘तीनों प्लेयर बहुत अच्छा कर रहे हैं. रोहित का तो 2019 बहुत जानदार रहा. राहुल भी एक-दो महीने से अच्छा कर रहा है. वह बहुत अच्छा प्लेयर है. और अब मैं भी आ गया हूं पिक्चर में. आज मैंने भी अच्छा कर दिया है. तो पिक्चर अच्छी बन रही है. खैर, यह मेरी सिरदर्दी नहीं है. मैं इस बारे में सोचूंगा ही नहीं, सोचता ही नहीं हूं. क्योंकि मेरे हाथ में वो चीज नहीं हूं. मेरे हाथ में अच्छा खेलना है. मैं इस बात से खुश और संतुष्ट हूं कि मुझे दो मौके मिले और मैं उसमें अच्छा खेल पाया.’

यह भी पढ़ें: B'day Special: चोटिल खिलाड़ी की जगह मिला मौका और बन गया यह खिलाड़ी दीवार

शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में 84 रन बनाए. वे सीरीज के दूसरे टॉप स्कोरर रहे. केएल राहुल 99 रन के साथ पहले नंबर पर रहे. श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक रन धनंजय डिसिल्वा (74) ने बनाए. नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर ने सीरीज में पांच-पांच विकेट लिए. वे सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से नंबर-1 रहे. 

भारतीय टीम अब 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज खेलेगी. यह सीरीज तीन मैचों की होगी. इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की टीम में वापसी होगी. ऐसा होने पर भारतीय टीम में तीन स्पेशलिस्ट ओपनर रोहित, राहुल और धवन हो जाएंगे. अब देखना यह है कि कप्तान विराट कोहली बतौर ओपनर किन दो खिलाड़ियों को मौका देते हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.