India vs Engalnd: जडेजा के बाहर होने से भारत को हुआ भारी नुकसान, दिग्ग्गज ने बताया कैसे हो सकती है भरपाई
Advertisement
trendingNow12087325

India vs Engalnd: जडेजा के बाहर होने से भारत को हुआ भारी नुकसान, दिग्ग्गज ने बताया कैसे हो सकती है भरपाई

India vs England: पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड से हार मिलने के बाद भारत को दो और झटके मिले. स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और केएल राहुल चोट के चलते दूसरे मैच से बाहर हो गए. अब पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने जडेजा को लेकर बयान दिया है.

India vs Engalnd: जडेजा के बाहर होने से भारत को हुआ भारी नुकसान, दिग्ग्गज ने बताया कैसे हो सकती है भरपाई

Aakash Chopra Statement: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा और बल्लेबाज केएल राहुल चोट के चलते नहीं खेल पाएंगे. भारत पहले से ही स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बिना मैच खेल रहा है, जो निजी कारणों से पहले दो टेस्ट से हट गए हैं. बीसीसीआई ने कोहली की जगह रजत पाटीदार को स्क्वॉड से जोड़ा है. वहीं, जबकि सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुंदर को राहुल और जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, देखने वाली बात यह होगी कि दूसरे टेस्ट में किसे जडेजा-राहुल की जगह किसे मौका मिलेगा. इस मैच से पहले आकाश चोपड़ा ने जडेजा को लेकर बयान दिया है. 

'जड्डू टीम की जान हैं'

अपने यू ट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा, 'आपको बल्लेबाज जडेजा और गेंदबाज दोनों की कमी खलेगी. जड्डू इस टीम की जान हैं. इसमें कोई शक नहीं कि वह दुनिया के नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर हैं. आपको पहली पारी में इतनी बड़ी बढ़त रवींद्र जडेजा की वजह से मिली. वह कम से कम दो से तीन विकेट भी लेते हैं और एक शानदार फील्डर हैं. जब जड्डू नहीं होता है तो आपको लगता है कि आपको ऐसा गेंदबाज चुनना चाहिए जो बल्लेबाजी भी कर सके. तो आप वॉशिंगटन सुंदर के बारे में सोचना शुरू कर दीजिए. वह नियंत्रण तो देंगे लेकिन विकेट नहीं ले पाएंगे. वह भले ही कितनी भी बल्लेबाजी कर लें, वह बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन वह जड्डू नहीं हैं.'

सरफराज को मिलेगा डेब्यू का मौका?

आकाश चोपड़ा को लगता है कि सरफराज खान के पास रजत पाटीदार की तुलना में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने के ज्यादा चांस हैं. चोपड़ा ने कहा कि सरफराज स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं और इंग्लैंड के स्पिनरों का मुकाबला करने के लिए वह अच्छा क्रिकेट खेल सकते हैं. बता दें कि सरफराज घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं. हालांकि, सेलेक्टर्स ने उन्हें काफी नजरअंदाज किया. सरफराज ने हाल ही में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ भारत ए के लिए 160 गेंदों पर 18 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 161 रन बनाए थे.

चोपड़ा ने दिया ये बयान 

सरफराज खान को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा, 'सरफराज खान और रजत पाटीदार इस टीम के साथ उपलब्ध हैं. ऋतुराज गायकवाड़ और विराट कोहली अभी भी नहीं हैं. उन्हें रजत पाटीदार या सरफराज में से किसी एक को खिलाना होगा. आप सरफराज की ओर जा सकते हैं, क्योंकि उनका बल्लेबाजी अंदाज शानदार है और स्पिन के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं.'

दूसरे टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार.

Trending news