क्रिकेट के मिथुन ने मचाया तहलका, 6 गेंदों में किया 5 शिकार

Syed Mushtaq Ali Trophy: कर्नाटक ने हरियाणा को 8 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया.

क्रिकेट के मिथुन ने मचाया तहलका, 6 गेंदों में किया 5 शिकार
30 साल के अभिमन्यु मिथुन टीम इंडिया में वापसी के प्रयास में जुटे हैं. (फाइल फोटो)

सूरत: भारत के लिए टेस्ट और वनडे मैच खेल चुके कर्नाटक के अभिमन्यु मिथुन (Abhimanyu Mithun) ने शुक्रवार को अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2020) में हरियाणा के पांच बल्लेबाजों को एक ही ओवर में चलता कर दिया. उन्होंने इस ओवर की शुरुआती चार गेंदों पर विकेट लिए. फिर एक गेंद के अंतराल के बाद एक और बल्लेबाज को पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसी मैच में केएल राहुल ने 66 रन की तूफानी पारी भी खेली. 

कर्नाटक ने शुक्रवार को हरियाणा को 8 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) के फाइनल में प्रवेश किया. हरियाणा (Haryana) ने पहले बैटिंग करते हुए आठ विकेट पर 194 रन का स्कोर बनाया. उसकी ओर से हिमांशु राणा ने 61, चैतन्य विश्नोई ने 55 और हर्षल पटेल ने 34 रन बनाए. हरियाणा को अपने आखिरी ओवर में 5 विकेट झटके. कर्नाटक (Karnataka) ने महज 15 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन बनाकर मैच जीत लिया. उसकी जीत के हीरो देवीदत्त पडिकल (87) केएल राहुल (66) और अभिमन्यु मिथुन (5/39) रहे.  

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में फिर लौटेगा टेस्ट क्रिकेट, श्रीलंका ने ऐतिहासिक दौरे के लिए टीम घोषित की

कर्नाटक के अभिमन्यु मिथुन ने अपने आखिरी ओवर में पांच विकेट लिए. उन्होंने पहली गेंद पर हिमांशु राणा, दूसरी गेंद पर राहुल तेवतिया, तीसरी गेंद पर सुमित कुमार, चौथी गेंद पर कप्तान अमित मिश्रा को आउट किया. ओवर की पांचवीं गेंद वाइड रही. इसके बाद फिर से पांचवीं गेंद की तो उस पर एक रन बना. मिथुन ने इसके बाद अपनी आखिरी गेंद पर अभिमन्यु मिथुन ने जयंत यादव को भी आउट कर दिया. 

अभिमन्यु मिथुन ने इससे पहले अपने जन्मदिन के दिन ही तमिलनाडु के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पारी के 50वें ओवर में हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था. इस पारी में भी उनके नाम पांच विकेट रहे थे. अब एक बार फिर उन्होंने पारी के आखिरी ओवर में हैट्रिक अपने नाम की है. मिथुन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी हैट्रिक ले चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में फिर लौटेगा टेस्ट क्रिकेट, श्रीलंका ने ऐतिहासिक दौरे के लिए टीम घोषित की

30 साल के मिथुन भारतीय टीम के लिए चार टेस्ट और पांच वनडे मैच भी खेल चुके हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 2010 में पहला और 2011 में आखिरी मैच खेला. इसके बाद से वे टीम इंडिया में वापसी की कोशिश कर रहे हैं.